औरंगाबाद में बड़ी दुर्घटना, नदी में गिरी बरातियों की कार, पांच की मौत

औरंगाबाद में बारातियों से भरी गाड़ी नहर में गिर गई। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। जब कि 2 लोग घायल हैं। आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि कार जैसे ही पुल पर पहुंची वो अनियंत्रित हो चुकी थी। कार ने पुल की दीवार को तोड़ दिया और हवा में उड़ते हुए 25 फीट नीचे नहर में जा गिरी। हादसा रविवार सुबह नवीनगर- जपला मुख्य मार्ग पर हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अकौनी गांव में हुआ।

कार में सवार 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 2 लोग की हालत गंभीर बनी है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी भेजा गया है। मृतकों में सारे लोग झारखंड के छतरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। छतरपुर से ही बारात औरंगाबाद के नवीनगर आई थी।

RELATED POSTS

अस्पताल पहुंचे रोते-बिलखते परिजन।
अस्पताल पहुंचे रोते-बिलखते परिजन।

मृतकों में झारखंड के पलामू जिला के खाटीन गांव निवासी रंजीत कुमार पिता सुनिल कुमार, खजुरी गांव के अभय कुमार पिता चंद्रदीप राम, सड़मा गांव के अक्षय कुमार पिता उपेंद्र चंद्रवंशी एवं छतरपुर थाना मुख्यायल के ही लक्ष्मीनगर निवासी बबलू कुमार पिता संजय चंद्रवंशी एवं शुभम कुमार पिता स्व. प्रदीप गुप्ता शामिल हैं। सभी की उम्र 17 से 19 वर्ष के बीच है। सभी इंटर के छात्र थे।

स्थानीय लोगों के अनुसार, बिहार के नबीनगर के दीघा गांव में बारात में शामिल होने के बाद सारे लोग एक कार से लौट रहे थे। रविवार की तड़के करीब 4 बजे के आसपास नवीनगर- जपला मुख्य पथ पर हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के अकौनी गांव में कार अनियंत्रित होकर पास के नहर में पलट गई। इससे मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोगों को यूपी के वाराणसी बीएचयू अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भेजा गया।

दुर्घटनाग्रस्त कार।
दुर्घटनाग्रस्त कार।

घटना के बाद अकौनी गांव के लोगों ने किसी तरह वाहन में फंसे मृतकों के शव को बाहर निकाला, वहीं घायलों को इलाज के लिए भेजा। इस घटना के बाद से छतरपुर के खाटीन औऱ सड़मा इलाके में शोक की लहर है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

दुर्घटना के बाद बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कार

नवीनगर थाना क्षेत्र के बाघी गांव के पास कररबार नदी में पुल से कार रविवार की सुबह गिरने से उसपर सवार पांच बराती की मौत हो गई। दो बराती घायल हो गए। मृतकों में सभी झारखंड के रहने वाले बताए जाते हैं। इनमें 2 लोग बुरी तरह जख्मी हैं।

नवीनगर थाना क्षेत्र के बाघी गांव के पास कररबार नदी में पुल से कार रविवार की सुबह गिरने से उसपर सवार पांच बराती की मौत हो गई। दो बराती घायल हो गए। मृतकों में झारखंड के पलामू जिला के खाटीन गांव निवासी रंजीत कुमार पिता सुनिल कुमार, खजुरी गांव के अभय कुमार पिता चंद्रदीप राम, सड़मा गांव के अक्षय कुमार पिता उपेंद्र चंद्रवंशी एवं छतरपुर थाना मुख्यायल के ही लक्ष्मीनगर निवासी बबलू कुमार पिता संजय चंद्रवंशी एवं शुभम कुमार पिता स्व. प्रदीप गुप्ता शामिल हैं। सभी की उम्र 17 से 19 वर्ष के बीच है। सभी इंटर के छात्र थे।

jagran

दुर्घटनाग्रस्त कार को पुल के ऊपर से देखते लोग

हादसे में खाटीन गांव के गुंजन कुमार एवं मुकेश कुमार घायल हुए हैं। दोनों को इलाज के लिए नवीनगर रेफरल अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। दोनों को इलाज के लिए जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में मृतक के स्वजनों ने बताया कि छतरपुर के खाटीन निवासी भगवान साव के पुत्र प्रकाश कुमार की बरात नवीनगर के बाघी गांव में आई थी। बरात में खाना खाने के बाद रविवार की अहले सुबह सभी युवक एक ही कार पर सवार होकर अपने अपने घर लौट रहे थे कि रास्ते में कररबार नदी के पुल पर जैसे ही पहुंचे की चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार पुल से नीचे नदी में गिर गई।

स्वजनों ने बताया कि कार में सवार सभी युवक दुल्हे के दोस्त थे। बरात में दरवाजा लगने के दौरान डांस किए थे। सो नहीं पाए और खाना खाने के बाद सभी कार से अपने अपने घर के लिए निकल गए थे। कार मृतकों में से ही एक युवक चला रहा था। हालांकि कार कौन युवक चला रहा था इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया गया कि कार जैसे ही नदी में गिरी की किसी वाहन चालक के द्वारा यह घटना देखा तो शोर मचाने लगा। पास के ग्रामीण दौड़े पहुंचे।
ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से सभी को कार से बाहर निकाला। कार से बाहर निकालने के बाद देखा गया कि पांच युवकों की मौत हो चुकी थी। मात्र दो युवक की जान बची थी जिसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भेजा गया। हादसा की सूचना पर आसपास के सैकड़ों ग्रामीण पहुंच गए। कार को नदी से निकालने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Posts

दिल्ली में मनोज तिवारी को चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी

दिल्ली में मनोज तिवारी को चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों के नामों की लगातार घोषणा की जा रही...

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *