बोचहां उपचुनाव में एनडीए को बड़ा झटका ,राजद उम्मीदवार भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36658 वोटों के बड़े अंतर से हराया

RELATED POSTS

बोचहां उपचुनाव में एनडीए को बड़ा झटका लगा है। राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान ने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36658 वोटों के बड़े अंतर से हराया। बोचहां सीट पर यह सबसे बड़ी जीत है।वीआइपी को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। इस बीच राजद समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर भाजपा खेमे में निराशा है। भाजपा का आधार वोट भूमिहार का समर्थन राजद को मिलने से पार्टी नेतृत्व पर निश्चित रूप से दबाव बढ़ गया है। वहीं राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय और भाजपा सांसद अजय निषाद भी बैकफुट पर आ गए हैं।

36653 वोट से जीत हासिल की

25 राउंड की गिनती में राजद के अमर कुमार पासवान को कुल 82,547 वोट मिले, जबकि भाजपा की बेबी कुमारी को कुल 45,909 वोट ही मिले. राजद के अमर कुमार पासवान ने 36653 वोट से जीत हासिल की. वहीं मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी की उम्मीदवार गीता कुमारी को 29,279 वोट मिले हैं, जो भाजपा को मिले कुल वोट के आधे से भी ज्यादा है. वैसे कांग्रेस को इस सीट पर नोटा से भी कम वोट मिला है.

जीत मिलने से गदगद तेजस्वी यादव

बोचहां में बड़ी जीत मिलने से गदगद तेजस्वी यादव ने बोचहां की जनता को जीत की बधाई दी है. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद. विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी एनडीए में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है.

बोचहां सीट ने बड़ा संदेश दिया

इधर, पटना में रादत के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बोचहां की जनता ने बड़ा मैसेज देने का काम किया है. बोचहां का जनादेश वर्तमान बिहार सरकार के खिलाफ जनता की आवाज है. उन्होंने कहा कि बोचहां का नतीजा भाजपा और नीतीश कुमार के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह है. बोचहां सीट ने बिहार ही नहीं, बल्कि देश की राजनीति के लिए बड़ा संदेश दिया है.

02:31 PM, 2022-04-16T15:50:44

  • राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान को प्रमाण पत्र

    राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान को प्रमाण पत्र

     

    बोचहां उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को हरा दिया।

     

  • 02:08 PM, 2022-04-16T15:50:44

    उपचुनाव में राजद की शानदार जीत

     उपचुनाव में राजद की शानदार जीत

     

    बोचहां उपचुनाव में राजद की जीत। राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान ने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36658 वोटों के बड़े अंतर से हराया। बोचहां सीट पर यह सबसे बड़ी जीत है।

     

Related Posts

बांग्लादेश की PM शेख हसीना आज भारत दौरे पर आएंगी, 15 दिन के अंदर दूसरी यात्रा

बांग्लादेश की PM शेख हसीना आज भारत दौरे पर आएंगी, 15 दिन के अंदर दूसरी यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो दिन के दौरे पर आज शुक्रवार को भारत आएंगी। देश में तीसरी बार मोदी...

UGC ने बिहार की 2 प्राइवेट , मध्य प्रदेश की 7 सरकारी समेत 157 यूनिवर्सिटीज को डिफाल्टर घोषित किया

UGC ने बिहार की 2 प्राइवेट , मध्य प्रदेश की 7 सरकारी समेत 157 यूनिवर्सिटीज को डिफाल्टर घोषित किया

UGC यानी यूनियन ग्रांट कमीशन ने बिहार की अल-करीम  एवं माता गुजरी युनिवर्सिटी , मध्य प्रदेश के 7 सरकारी यूनिवर्सिटी...

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *