संसद भवन की सुरक्षा में सेंध, परिसर में चाकू लेकर घुसने की कोशिश

0
455

दिल्ली के विजय चौक पर आर्यन गेट के पास से एक बाइक सवार को पकड़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि युवक संसद भवन में चाकू लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था. संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने युवक को दबोच लिया और पुलिस को फोन कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी है.

लगा रहा था राम रहीम का नारा

युवक का नाम सागर इंसान है. लक्ष्मी नगर का रहने वाला है. पहले इसने गेट नंबर 1 के बाहर बाइक खड़ी की. वहां कुछ लोग इसका वीडियो भी बना रहे थे. उसके बाद चाकू लहराता हुआ गेट नंबर 1 से अंदर जाने की कोशिश करने लगा, और साथ में राम रहीम को लेकर नारे भी लगा रहा था. लेकिन संसद की सुरक्षा में लगे जवानों ने इसे पकड़कर संसद मार्ग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया. अभी युवक से पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़े  बजट 2020: हेल्थ सेक्टर के लिए वित्त मंत्री के बड़े ऐलान, हर जिले में आयुष्मान भारत का अस्पताल

बता दें कि इसी साल जुलाई में संसद की सुरक्षा को लेकर तब सवाल खड़े हो गए थे जब संसद से कुछ ही दूरी पर एक ऑडी ने आतंक मचाया था.

संसद के ठीक सामने और दिल्ली के सबसे अतिसंवेदनशील इलाके विजय चौक पर एक स्पोर्ट्स ऑडी कार ने 13 जुलाई को तड़के आतंक मचाया था. यह घटना प्रधानमंत्री कार्यालय महज कुछ ही दूरी पर हुई थी. पुलिस के मुताबिक उस रोज सुबह करीब 4 बजे सफेद रंग की ऑडी कार आई. विजय चौक पर ऑडी सवार स्टंट करने लगा. यही नहीं, हवा से बातें  करते हुए ऑडी ने विजय चौक के कई चक्कर मारे. कार की आवाज तेज थी. इसके बाद ये ऑडी कार वहां से गायब हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here