PoK सहित गिलगिट बाल्टिस्तान भारत के हिस्से :रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

0
112

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान जिस तरह से रो रहा है उसपर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी आपत्ति जताई है। लद्दाख में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री ने कहा पाकिस्तान का कश्मीर में कोई दावा नहीं है, लेकिन इसके बावजूद कश्मीर को लेकर पाकिस्तान तरह-तरह की बातें करता रहता है। रक्षामंत्री ने कहा कि गिलगिट बाल्टिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत के हिस्से हैं, उन्होंने कहा कि 1994 में देश की संसद ने इसके बारे में एक प्रस्ताव भी पास किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमेशा भारत के साथ रहा है और आगे भी रहेगा।

रक्षामंत्री ने पाकिस्तान को कहा कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर अंश हटाना भारत का आंतरिक मामला है क्योंकि कश्मीर भारत का हिस्सा है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को अपना ध्यान उसके कब्जे वाले कश्मीर में मानव अधिकारों के उलंघन पर केंद्रित करना चाहिए।

यह भी पढ़े  नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने की फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात, राज्यपाल ने दी थी इजाजत

रक्षामंत्री ने पाकिस्तान के साथ बात करने के मुद्दे पर कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत कैसे कर सकता है जब वह आतंक का इस्तेमाल करके भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहता है। रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ भारत अच्छे पड़ोसी संबंध रखना चाहता है, लेकिन पहले उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल करना रोकना होगा। रक्षामंत्री ने यह भी कहा कि कोई भी देश वर्तमान के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं खड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here