अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम

0
150

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के नाम पर रखने का फैसला किया जिनका शनिवार को निधन हो गया था। इस स्टेडियम को अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा। इसमें एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी रखा जाएगा जिसकी पूर्व में घोषणा की गयी थी।

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा,‘‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।’’

रजत शर्मा ने इसी के साथ कहा “अरुण जेटली जी को श्रद्धांजली देने के लिए हमने जो दिल्ली का क्रिकेट स्टेडियम है इसका नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखने का फैसला किया है। फिरोज शाह कोटला ग्राउंड का नाम फिरोज शाह कोटला रहेगा। इसको अब हम करेंगे अरुण जेटली स्टेडियम फिरोज शाह कोटला ग्राउंड। और यह इसलिए क्योंकि अरुण जेटली 13 साल डीडीसीए के अध्यक्ष रहे, उन्होंने क्रिकेट की बहुत सेवा की। ‘

यह भी पढ़े  भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में बालाकोट में जैश के सीनियर कमांडर समेत कई आतंकी मारे गए- विदेश सचिव

इससे पहले भाजपा के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर गुजारिश की थी कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए. जेटली का 24 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था. भारतीय टीम भी विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में जेटली के निधन के शोक में काली पट्टी बांध कर उतरी थी.

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया.’ पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने शोक व्यक्त किया था.

स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय अरुण जेटली को जाता है. समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़े  पीएम पैकेज पूरा करने को बढ़ानी होगी रफ्तार, 75 योजनाओं में अब तक 10 ही पूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here