दूरदर्शन की जानी-मानी एंकर नीलम शर्मा का निधन, ‘नारी शक्ति’ के सम्मान से हुईं थीं सम्मानित

0
269

दूरदर्शन की जानी मानी सीनियर न्यूज एंकर नीलम शर्मा का शनिवार को निधन हो गया. इस बात की जानकारी दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई है. नीलम पिछले 20 सालों से दूरदर्शन में काम कर रही हैं. नीलम ने साल 1995 में दूरदर्शन के साथ करियर की शुरुआत की थी. हाल में ही उन्हें ‘नारी शक्ति’ का सम्मान से नवाजा गया है. नीलम अपने परिवार पति अनिल कपूर और 15 वर्षीय बेटे को छोड़कर गईं हैं. मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक वह कैंसर से पीड़ित थीं. नीलम दूरदर्शन का एक जाना माना चेहरा थीं, नीलम के निधन पर दूरदर्शन ने शोक जताया है.

पिछले 20 सालों में नीलम शर्मा के दूरदर्शन के साथ सफर की बात करे तो उन्होंने ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ जैसे कई लोकप्रिय कार्यक्रमों को अपनी बेहतरीन एंकरिंग के जरिए सफल बनाया. नीलम शर्मा एक बेहतरीन और बेबाक पत्रकार थीं उन्हें पत्रकारिता जगत में बेहतरीन योगदान के लिए कई सम्मानों से नवाजा गया है. इसी साल मार्च में उन्हें नारी शक्ति सम्मान दिया गया था.

यह भी पढ़े  पत्रकार हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने तेज प्रताप यादव की तस्वीरों पर सीबीआई से मांगी रिपोर्ट

मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक, नीलम शर्मा पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं. नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. शनिवार को दोपहर करीब 2 बजे के आस-पास वेंटीलेटर पर नीलम शर्मा ने आखिरी सांस ली. 50 वर्षीय नीलम शर्मा का पार्थिव शरीर नोएडा स्थित उनके आवास पर रखा गया है और आज शाम 6 बजे उनका अंतिम संस्कार निगम बोध घाट पर किया जाएगा. आपको बता दें कि नीलम शर्मा को महज एक महीने पहले ही इस बात का पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है और वो भी आखिरी स्टेज पर है हालांकि तबीयत खराब होने पर पहले AIIMS में भी उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया था लेकिन तब कैंसर की पुष्टि नहीं हुई थी.

‘बड़ी चर्चा’ और ‘तेजस्विनी’ कार्यक्रमों का बेहतरीन संचालन
दूरदर्शन न्यूज चैनल की फाउंडर एंकर थीं नीलम शर्मा
20 साल से ज्यादा समय से डीडी न्यूज में थीं नीलम शर्मा
‘नारी शक्ति अवॉर्ड’ सहित कई अवॉर्ड से सम्मानित थी नीलम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here