पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा ने ली BJP सांसदों की क्लास

0
178

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को सांसदों की क्लास ली. इस दौरान तीनों ने सांसदों को संसदीय मार्यदा से परिचित कराया. मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह ने कहा कि यह बड़ा सत्र है और इसमें अपनी भागीदारी निभाएं. वहीं जेपी नड्डा ने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दे उठाएं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सांसदों से पीएम मोदी ने कहा कि अपने पार्टी कैडेर पर फोकस करें. उन्होंने कहा कि किसी अन्य पार्टी नेता की तरह ही आपके कार्यकर्ता भी महत्वपूर्ण हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आप कार्यकर्ताओं को अपनी यात्रा में शामिल करें और विकास पर ध्यान रखें. वह सिर्फ आपके इलेक्शन टूल नहीं हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद कड़ी मेहनत करें. इस दौरान कुछ सांसद, पीएम मोदी के संबोधन की बातें लिख रहे थे, तभी उन्होंने कहा कि लिखने से ज्यादा चीजों को सुनना और जीवन में उतारना जरूरी है.

यह भी पढ़े  नये जोश के साथ संगठन विस्तार में जुटे भाजपाई

पहले दिन का ये है एजेंडा
पाठशाला में पहले दिन कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे से होगी। इस सेमिनार का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के प्रभारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। पूरे दिन में अभ्यास वर्ग के चार सत्र होंगे। जेपी नड्डा ‘नए भारत के संकल्पना’ विषय पर विचार रखेंगे। अमित शाह ‘बीजेपी संगठन और उसकी कार्य संस्कृति’ पर प्रकाश डालेंगे। पहले दिन संसदीय प्रक्रिया और सांसद निधी को लेकर भी लेक्चर होंगे। इसी तरह नमो एप और बीजेपी सोशल मीडिया की सांसदों को जानकारी दी जाएगी।

दूसरे दिन इन बातों पर मिलेगा ज्ञान
पाठशाला में दूसरे दिन का पहला सत्र राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे संबोंधित करेंगे। विषय होगा – ‘सांसदों की तैयारी कैसी और किस तरह से हो’। दूसरे सत्र में सांसदों की शंकाओं और सवालों का समाधान होगा। तीसरे सत्र में ‘देश की राजनीति में बीजेपी का योगदान’ पर चर्चा होगी। समापन सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी सांसदों को ख़ास टिप्स देंगे।

यह भी पढ़े  शिक्षण और शोध कार्य से जुड़ें विद्यार्थी : प्रणव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here