उन्नाव रेप कांड पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सुप्रीम कोर्ट ने आज दोपहर 12 बजे इस मामले में सीबीआई के अधिकारी को किया तलब

0
189

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड पर सुप्रीम कोर्ट ने बेहद सख्त रुख अपनाया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले से जुड़े सारे उत्तर प्रदेश से बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर सकता है. शीर्ष अदालत ने सीबीआई अधिकारी को तलब करते हुए रेप केस की स्टेटस रिपोर्ट और रेप पीड़िता के ऐक्सिडेंट केस में अब तक हुई जांच की रिपोर्ट 12 बजे तक सौंपेने को कहा.

प्रधान न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि 12 बजे तक सीबीआई के किसी जिम्मेदार अधिकारी को बुलाइए. इस पर मेहता ने कहा कि मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी लखनऊ में हैं. दोपहर तक उनका यहां आना मुश्किल है. इसलिए मामले की सुनवाई कल की जा सकती है.

हालांकि प्रधान न्यायाधीश ने इससे इनकार करते हुए कहा, ‘सीबीआई डायरेक्टर से कहिए कि जांच अधिकारी से फोन पर पूरी जानकारी लें और दोपहर 12 बजे तक कोर्ट को अब तक हुई जांच के बारे में बताएं.

यह भी पढ़े  छात्र नेता ने तेजस्वी यादव पर फोन कर जान से मारने की धमकी देने का लगाये आरोप

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सभी मामलों को ट्रांसफर करने की दिशा में बात की. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट किया कि उन्नाव केस से जुड़े सभी मामले उत्तर प्रदेश के बाहर शिफ्ट होंगे. सीजेआई ने कहा कि उन्नाव से जुड़े सारे मामले दिल्ली ट्रांसफर किए जाएंगे. हालांकि कोर्ट ने अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here