बाढ़-सुखाड़ पर CM नीतीश ने बुलाई बैठक

0
108

बिहार देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सूखा और बाढ़ एक साथ आपदा लेकर आती है. इसको लेकर बिहार सरकार काफी गंभीर है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बाढ़ -सुखाड़ समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक में संबंधित विभाग के सभी प्रधान सचिव और अधिकारी शामिल हुए और सभी जिलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ा गया. बैठक में सभी विभागों के मंत्री भी मौजूद रहे.

सूबे में राहत कार्यों में तेजी के साथ परफेक्शन पर सीएम नीतीश कुमार ने जोर दिया. बैठक में शामिल रहे जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि बिहार सरकार बाढ़ और सुखाड़ को लेकर काफी गंभीर है. सभी जिलों में राहत की राशि दी जा चुकी है. वहीं, राहत कार्य भी बेहतर तरीके से चलाया जा रहा है.

मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि हम तमाम चीजों की समीक्षा कर रहे हैं. केंद्र सरकार से किस तरह से मदद लेनी है इस पर विचार कर रहे हैं. दूसरे मंत्रियों ने भी कहा कि तमाम समीक्षा के बाद केंद्र सरकार को मेमोरेंडम दिया जाएगा.

यह भी पढ़े  एएन कॉलेज में तीन दिन तक चला युवा महोत्सव समाप्त

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि बाढ़ से हुए नुकसान और राहत-बचाव कार्य में हो रहे खर्च का आकलन किया जा रहा है. आकलन के बाद जल्द ही केंद्र सरकार को मेमोरेंडम भेजा जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here