भाई पर एक्‍शन से बढ़ा टेंशन तो मायावती ने किया भाजपा पर पलटवार

0
216
file photo

अपने भाई पर हुई आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह विपक्षी पार्टियों को निशाना बना रही है। शुक्रवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मायावती ने भाजपा पर चुनावों के दौरान 2000 करोड़ के हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार की बेनामी संपत्ति जब्त की है। कल हुई कार्रवाई के तहत मायावती के भाई आनंद कुमार और उनकी पत्नी की 400 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। यह संपत्ति उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित है।
हम खुली किताब हैं

मायावती ने आयकर विभाग की कार्रवाई को साजिश बताते हुए भाजपा पर उल्‍टा आरोप लगाया। मायावती ने कहा कि हम खुली किताब की तरह हैं। लेकिन भाजपा ने अपने शासन में जिस तरह बेनामी संपत्ति तैयार की है, भाजपा को इसका जवाब देना होगा।

यह भी पढ़े  बिहार में एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान

मेरे परिवार को परेशान कर रही है सरकार

मायावी ने कहा कि भाजपा केन्द्र की सत्ता का अब भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षड्यंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है, लेकिन इससे बसपा डरने और झुकने वाली नहीं है। ऐसी ही घिनौनी हरकत इसी पार्टी की सरकार ने सन् 2003 में भी आयकर और सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्ध की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अन्त में काफी संघर्ष के बाद उच्चतम न्यायलय में न्याय मिला।

मायावती ने यह भी कहा कि बीजेपी की सरकार में वंचितों को दबाया जा रहा है. वंचितों को आगे बढ़ने से बीजेपी को तकलीफ हो रही है. बीजेपी निजीकरण को बढ़ावा दे रही है. रेलवे जैसी सार्वजनिक उद्यम का भी निजीकरण करने की कोशिश की जा रही है. निजीकरण को बढ़ावा देकर बीजेपी आरक्षण को खत्‍म करने की साजिश रच रही है. साफ है कि बीजेपी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के सपनों को पूरा होने देने की राह में रोड़े अटका रही है, लेकिन बसपा इसका हर हाल में मुखालफत करेगी.

यह भी पढ़े  हम नीरव मोदी, अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या से पैसे लेकर गरीबों को देंगे

मायावती ने यह भी कहा कि हमने चुनाव में कभी किसी से पैसा नहीं लिया. हम तो खुली किताब हैं. बीएसपी डरने वाली नहीं है, घबराने वाली नहीं है. हम बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देंगे. हम बीजेपी को यह खुली चुनौती दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here