RSS समेत 19 हिंदू संगठनों के नेताओं की जानकारी मांगी स्पेशल ब्रांच ने

0
130

बिहार में पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एसपी के नाम से जारी एक पुराना पत्र सामने आया है. यह पत्र बिहार के सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों और सभी जिला के विशेष शाखा के पदाधिकारियों को लिखे गये हैं. यह पत्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उसके सहयोगी संगठनों के संबंध में लिखा गया है.

पटना पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एसपी के नाम से यह पत्र सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों, सभी जिला विशेष शाखा पदाधिकारियों के साथ-साथ कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है। इस में आरएसएस और उससे संबंधित या उसके जैसे 19 संगठनों के पदाधिकारियों के बारे में जानकारी मांगी गई है।

पत्र में कहा गया है कि आरएसएस और उसके सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों के नाम, पता, दूरभाष और व्यवसाय जैसी जानकारी इकट्ठा करके भेजें. 28 मई, 2019 को जारी किये गये इस पत्र के माध्यम से जिन संगठनों के पदाधिकारियों का ब्योरा मांगा गया है, उनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति, धर्म जागरण समन्वय समिति, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, हिंदू राष्ट्र सेना, राष्ट्रीय सेविका समिति, शिक्षा भारती, दुर्गा वाहिनी, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय रेलवे संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अखिल भारतीय शिक्षक महासंघ, हिंदू महासभा, हिंदू युवा वाहिनी और हिंदू पुत्र संगठन शामिल हैं.

यह भी पढ़े  'सभ्यता द्वार', मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किये उद्घाटन

इस पत्र में लिखा गया है कि सभी अधिकारी आरएएसएस और उसके सहयोगी संगठनों के पदाधिकारियों (अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और अन्य) के नाम/पता/मोबाइल नंबर और व्यवसाय के बारे में जानकारी दें। पत्र में यह भी कहा गया है कि ये जानकारियां एक हफ्ते के अंदर भेजी जाएं और इसे बेहद जरूरी समझा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here