IRCTC घोटाला: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए तेजस्वी यादव

0
84
file photo

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तरफ से अर्जी लगाकर ईडी के मामले चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की गई है. मंगलवार को कोर्ट में पेशी के दौरान तेजस्वी ने कहा कि जब तक सीबीआई के मामले में चल ट्रायल पर आदेश नहीं आता है तब तक ईडी आरोपों पर बहस न करे.

आपको बता दे आईआरसीटीसी केस में सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चल रहे ट्रायल पर कोर्ट ने रोक लगा रखी है. इस मामले में सीबीआई और ईडी दोनों एजेंसियां अलग-अलग जांच कर रही हैं. इस केस में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत कई आरोपी हैं. कोर्ट से इन लोगों को फिलहाल जमानत मिली हुई है.

नहीं पेश हो सकीं राबड़ी

इससे पहले राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में नहीं पेश हो सकीं. IRCTC मामले में आज तेजस्वी और राबड़ी देवी को पेश होना था लेकिन तबियत खराब होने की वजह से राबड़ी पेश नहीं हो सकीं. राबड़ी सोमवार को विधानपरिषद की कार्यवाही में भी शामिल नहीं हुई थीं. मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज IRCTC घोटाला मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए. तेजस्वी यादव सोमवार को ही दिल्ली पहुंच चुके थे.

यह भी पढ़े  15 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी नहीं चल पाया दीपक का पता, सर्च ऑपरेशन जारी

चार्जशीट में अहम सबूत होने की बात

बता दें कि IRCTC होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद यादव एंड फैमिली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी. इस मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और अन्य भी आरोपी हैं जिनकी पेशी होनी है.

ज्ञात हो कि आइआरसीटीसी होटल आवंटन मामले में सीबीआइ के बाद इडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद के परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. चार्जशीट में इडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी. चार्जशीट में इडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था. इस मामले में तेजस्व्ी पहले भी कोर्ट में पेश  हो चुके हैं.

यह भी पढ़े  बिहार में असरदार होगा बंद : वामदल

लालू यादव और उनके करीबियों पर आरोप

चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था.

लालू को मिल चुकी है जमानत

बता दें कि इस मामले में लालू यादव को बीते जनवरी में ही जमानत मिल चुकी है. वहीं तेजस्वी और राबड़ी देवी को कोर्ट ने 6 दिसंबर को ही अंतरिम जमानत दे दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here