सुधा डेयरी समस्तीपुर के प्रबंध निदेशक पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन के संरक्षक बने

0
240

पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन का 44 वां वार्षिक सामान्य बैठक का आयोजन आज स्थानीय आईआईबीएम सभागार में किया गया जिसका उद्घाटन मिथिला दूध उत्पादक संघ समस्तीपुर के प्रबंध निदेशक डीके श्रीवास्तव के द्वारा किया गया . अपने उद्घाटन भाषण में श्री श्रीवास्तव ने ग्लोबल वार्मिंग एवं पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए उपस्थित एसोसिएशन के सदस्यों से अभियान चलाने का आह्वान किया . अपने उद्बोधन में श्री श्रीवास्तव ने बताया की पर्यावरण जैव मण्डल का आधार है, लेकिन औद्योगिक क्रान्ति के बाद से विकास की जो तीव्र प्रक्रिया अपनाई गई है उसमे पर्यावरण के आधारभूत नियमों की अवहेलना की गई जिसका परिणाम पारिस्थितिक असन्तुलन एवं पर्यावरणीय निम्नीकरण के रूप में हमारे समक्ष उपस्थित है . आज विश्व के विकसित देश हो अथवा विकासशील देश, कोई भी पर्यावरण प्रदूषण के कारण उत्पन्न गम्भीर समस्या से अछूता नहीं है.

पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन के 44 वें वार्षिक सम्मान बैठक में उद्घाटन भाषण देते मिथिला दूध उत्पादक संघ के प्रबंध निदेशक डीके श्रीवास्तव

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे संस्थान मिथिला दूध उत्पादक संघ ( सुधा डेयरी ) समस्तीपुर में विगत वर्षो से वृक्षारोपण का कार्य तेजी से किया जा रहा है , इस कार्यक्रम के तहत अब तक 68 हजार की संख्या में वृक्षारोपण किया गया है . आगामी दिनों में हम पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण में और तेजी लाने के साथ साथ जल संरक्षण अभियान पर भी गम्भीरता से बिचार कर रहे है और इन सब कार्यो में देश के सभी लोगो को बढ़ चढ़ कर भाग लेने की आवश्यकता है .

यह भी पढ़े  GST काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान ,कॉरपोरेट टैक्‍स में भारी छूट
पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन का 44 वां वार्षिक सामान्य बैठक के आयोजन में भाग लेते हुए सदस्य

इस अवसर पर सभी सदस्यों की ओर से निवर्तमान अध्यक्ष मोहम्मद एसकेएन हैदर को पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया गया एवं उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए कृतज्ञता ज्ञापन किया गया.
मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंडियन इंस्टीट्यूट आफ बिजनेस मैनेजमेंट के महानिदेशक प्रोफेसर उत्तम कुमार सिंह ने राज्य में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन के द्वारा आयोजित विविध कार्यक्रमों की भूरी भूरी प्रशंसा की .

इस अवसर पर सर्वसम्मति से आगामी 2 वर्षीय कार्यकाल हेतु बिहार राज्य उत्पादकता परिषद के महासचिव बीके सिन्हा को अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध मानव संसाधन विकास ग्रामर्सी मनोज सिन्हा को कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया . इसके अलावा एमिटी विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डॉ चेतना प्रीति एवं श्री अतुल प्रियदर्शी को उपाध्यक्ष एवं प्रोफेसर साधना झा को महासचिव तथा श्री आरएन प्रसाद को कोषाध्यक्ष के पद पर चयनित किया गया . इस कार्यक्रम में मिथिला दूध उत्पादक संघ समस्तीपुर के प्रबंध निदेशक डीके श्रीवास्तव को संरक्षक के रूप में नियुक्त किया गया .
बैठक में उपस्थित सदस्यों ने राज्य की औद्योगिक विकास में संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए पटना मैनेजमेंट एसोसिएशन के द्वारा सम्यक प्रयास किए जाने पर बल दिया गया . अंत में श्री अतुल प्रियदर्शी ने धन्यवाद ज्ञापन किया .

यह भी पढ़े  बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव सहित बिहार की इन पांच शख्सियतों को मिला पद्म पुरस्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here