RJD ने मंगल पांडेय का मांगा इस्तीफा, कहा- दुनिया में पिटी बिहार की भद

0
137

बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने मुजफ्फरपुर सहित 20 जिलों में चमकी बुखार या एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की हो रही मौत के लिए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग की है.

आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को कहा, “मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाके के बच्चों की जिस प्रकार मौत हो रही है, उसकी वजह से दुनिया भर में बिहार की भद पिट रही है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट भी सरकार से सवाल पूछ रहा है.”

उन्होंने कहा, “मरने वाले तमाम बच्चे दलित तथा अतिपिछड़े समाज के हैं. सभी गरीबी और गरीबी से उत्पन्न कुपोषण की बीमारी के कारण मृत्यु के गाल में समा गए. इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने घोर असंवेदनशीलता का परिचय दिया है.”

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को विभागीय मंत्री के रूप में मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की नैतिक तथा प्रशासनिक जवाबदेही लेते हुए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे देना चाहिए. उल्लेखनीय है कि बिहार में एईएस से पिछले 15 दिनों के अंदर 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़े  पटना में जलजमाव पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और नगर निगम की कार्यशैली पर जताई कड़ी नाराजगी,25 अक्टूबर तक मांगी रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here