बंगाल में हड़ताल खत्म करवाने के लिए डॉक्टरों से ममता बनर्जी की मुलाकात

0
163

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करवाने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शीर्ष डॉक्टरों के पैनल से मुलाकात कर रही हैं. मीटिंग कोलकाता में हो रही है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश दिया. हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार को कहा है कि वह तुरंत हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से बातचीत करे और मामले को सुलझाए. जिसके बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता खुद डॉक्टरों से बातचीत के लिए पहुंची. वहीं हाईकोर्ट ने ममता सरकार से पूछा कि उन्होंने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए हैं.

क्या है मामला?

दरअसल, 10 जून को नील रत्न सरकार (NRS) मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दीं. इसके बाद डॉक्टरों का कहना है कि जब तक परिजन उसे माफी नहीं मांगते तब तक वो प्रमाण पत्र नहीं देंगे.

यह भी पढ़े  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भारतीय पत्रकारों ने लिया आड़े हाथों

इस मामले में फिर हिंसा भड़की और कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने हॉस्टल में हमला कर दिया. इसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हुए जबकि कई और को भी चोटें आईं. वहीं जब ममता बनर्जी ने हड़ताल वाले डॉक्टरों की निंदा की तो मामला तूल पकड़ता गया. NRS कॉलेज के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल अभी तक इस मामले में अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here