JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 1 अणे मार्ग में शुरू

0
95

राजधानी पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो गई है. बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसमें पार्टी के आने वाले विधानसभा चुनाव से लेकर संगठन विस्तार के साथ-साथ प्रशांत किशोर के दायित्वों को लेकर भी फैसला ले सकती है यही कारण है कि सभी की निगाहें इस बैठक पर ही टिकी हुई हैं.

जानकारी के मुताबिक जेडीयू के इस बैठक में मुख्य रूप से संगठन पर ही विचार विमर्श होगा. चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद भी पार्टी की नजरें अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर है और इसको लेकर संगठन के विस्तार और मजबूती पर फोकस किया जा सकता है. हाल ही में पार्टी ने 50 लाख नए सदस्य बनाने का फैसला लिया है.

संगठनिक चुनाव पर चर्चा
राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में चुनाव अधिकारी का चयन होगा और पार्टी के सांगठनिक चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा होगी. इसके साथ ही इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में देश के कई राज्यों से जेडीयू के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

यह भी पढ़े  BJP-PDP गठबंधन टूटने के ये हैं 10 सबसे बड़े कारण

झारखंड चुनाव को लेकर फैसला
जानकारी के मुताबिक बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि जेडीयू झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेगा या नहीं. इसका इशारा खुद सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा था. नीतीश ने कहा था कि झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर छोड़ दिया गया है. साथ ही झारखंड से आने वाले नेताओं से भी इस मामले में राय ली जाएगी. मालूम हो कि बिहार में जेडीयू के करीब पचास लाख सदस्य हैं जबकि राज्य के बाहर देश भर में जेडीयू के करीब 16 लाख सक्रिय सदस्य हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here