भारतीय उच्चायोग में आयोजित इफ्तार में आए मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने की बदसलूकी फिर जबरन बाहर निकाला

0
167

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक इफ्तार पार्टी में आमंत्रित मेहमानों को डराया गया और पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें आक्रामकता से कार्यक्रम स्थल से खदेड़ दिया. यह जानकारी भारतीय राजदूत ने दी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तानी अधिकारियों ने होटल सेरेना (इफ्तार पार्टी स्थल) को घेर लिया और समारोह में शामिल होने आए सैकड़ों मेहमानों को परेशान करने लगे. न्यूज एजेंसी ने एक अज्ञात सूत्र के हवाले से लिखा है कि मेहमानों को जबरन वहां से हटाया गया. पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने बताया, ‘हम अपने सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें कल हमारे इफ्तार कार्यक्रम से हटा दिया गया था. इस तरह की डराने वाली रणनीति गहरी निराशाजनक हैं.
साथ ही बिसारिया ने कहा कि इस तरह की हरकतें द्विपक्षीय संबंधों के लिए प्रतिकूल हैं. उन्होंने कहा, ‘यह न केवल राजनयिक आचरण और सभ्य व्यवहार के बुनियादी मानदंडों का उल्लंघन था, बल्कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों के लिए प्रतिकूल था.’ एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इफ्तार पार्टी में बुलाए गए मेहमानों के घरों तक पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाकर उसमें शामिल नहीं होने की लिए धमकाया भी थी.

यह भी पढ़े  G-20 के मंच पर 20 देशों के प्रमुखों से मिले प्रधानमंत्री

ANI

@ANI
Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria to ANI: They not only violate basic norms of diplomatic conduct and civilized behaviour, they are counter-productive for our bilateral relations. (2/2)

ANI

@ANI
Replying to @ANI
Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria to ANI: We apologise to all our guests who were aggressively turned away from our Iftar yesterday. Such intimidatory tactics are deeply disappointing (file pic) 1/2

यह पहली बार नहीं है कि भारतीय अधिकारियों को पाकिस्तान में धमकाया गया है. पिछले महीने, भारत ने लाहौर के पास गुरुद्वारा सच्चा सौदा में सिख तीर्थयात्रियों के लिए व्यवस्था करने पर दो राजनयिकों को 20 मिनट के लिए एक कमरे में बंद करने पर चिंता जाहिर की थी. अधिकारियों ने राजनयिकों को धमकी देते हुए कहा था कि वे इस क्षेत्र में फिर कभी न आएं.

ANI

@ANI
Sources on harassment of guests at Iftar hosted by Indian High Commission in Islamabad: Before that, they called invitees from masked numbers and threatened them with consequences if they attended the Iftar. (2/2)

यह भी पढ़े  पाकिस्‍तान ने गुपचुप तरीके से रिहा किया आतंकी मसूद अजहर

ANI

@ANI
Sources on harassment of guests at Iftar hosted by Indian High Commission in Islamabad: Pakistani agencies virtually laid siege on Hotel Serena on Saturday, harassed,intimidated and turned back hundreds of guests (1/2)

बता दें, इस हफ्ते की शुरुआत में, दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने भी एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें कई सार्वजनिक हस्तियों सहित लेखकों, कलाकारों और पाकिस्तानी छात्रों ने भाग लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here