महागठबंधन एकजुट, करेगा मुकाबला: तेजस्वी

0
83
Patna-May.29,2019-RJD leader Tejashwi Yadav with RLSP Chief Upendra Kushwaha are addressing a press conference after meeting to discuss the RJD-led-Grand Alliance’s rout in the Lok Sabha polls in Bihar at 10, Circular road in Patna.

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को बिहार में मिली करारी हार को लेकर आज पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर अहम बैठक संपन्न हुई। हालांकि, हार के कारणों की समीक्षा करने को लेकर राबड़ी के आवास पर बुलायी गयी महागठबंधन की अहम बैठक में कांग्रेस नेताओं की गैर मौजूदगी र्चचा का विषय बनी हुई है। वहीं, इन सबके बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और आगे भी हमलोग एक साथ मिलकर भाजपा और एनडीए का मुकाबला करेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आज महागठबंधन की अहम बैठक बुलायी गयी थी। इस दौरान लोकसभा चुनाव के परिणाम पर र्चचा हुई। उन्होंने कहा, हार जीत चलती रहती है। महागठबंधन एकजुट है और आगे भी हमलोग एक साथ मिलकर भाजपा का मुकाबला करेंगे। भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, लोगों को भ्रमित करके जनादेश को ठगा गया। साजिश के तहत लोगों को गुमराह किया गया। इसको लेकर हमलोग जनता के बीच जायेंगे और एनडीए की ओर से फैलाये गये भ्रम को दूर करने का प्रयास करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि आगे की लड़ाई बाकी है। बिहार में आने वाले दिनों में विधानसभा के लिए चुनाव होगा। लोकसभा की तुलना में इस चुनाव में मुद्दे अलग होंगे। हमलोग रणनीति बनाकर लोगों के बीच जायेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम को लेकर दिल्ली में महागठबंधन की बैठक बुलायी गयी है। जिसमें हमलोग शामिल होंगे। हार की समीक्षा को लेकर एक कमेटी गठित की गयी है। कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद हार के पीछे के असली कारणों का पता लग पायेगा। उधर, महागठबंधन की बैठक में हम के प्रमुख एवं पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी मौजूद नहीं हुए। बताया जा रहा है कि दांत में दर्द होने के कारण वे इलाज कराने के लिए दिल्ली में हैं, इस कारण वे इस बैठक में शामिल नहीं हुए है। वहीं, शरद यादव द्वारा बैठक को बीच में ही छोड़कर दिल्ली के लिए निकलने की खबर है।

राजद विधायकों की नाराजगी की खबरों के बीच अब तेजस्वी यादव प्रमंडल स्तर पर विधायकों की बात सुनेंगे। ईद के बाद बैठक का सिलसिला शुरू होगा। राबड़ी आवास पर आयोजित विधानमंडल दल की बैठक में कई विधायकों ने यह बात उठाई कि उनकी बात की कोई अहमियत नहीं दी जाती है। कई विधायकों ने यहां तक कहा कि पार्टी नेतृत्व की तरफ से उनकी बातों को अनसुना कर दिया जाता है। इसके बाद यह फैसला हुआ कि तेजस्वी यादव अब प्रमंडल स्तर पर विधायकों की बात को सुनेंगे। विधानमंडल दल की बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूव्रे ने कहा कि तेजस्वी यादव विधायकों की बात को सुनेंगे। उन्होंने कहा कि 2 जून को राबड़ी देवी के आवास पर दावते इफ्तार का आयोजन किया जाएगा। हालांकि हार की समीक्षा के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी जिससे लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव ने दूरी बना ली। विधायक दल की बैठक में तेजप्रताप यादव और चंद्रिका राय समेत कई विधायक शामिल नहीं हुए।

यह भी पढ़े  किस चरण में कहां होंगे लोकसभा चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here