INS सुमित्रा पर अक्षय कुमार को साथ क्‍यों ले गए थे पीएम नरेंद्र मोदी, INS विराट के जवाब में कांग्रेस का सवाल

0
166

INS विराट का ‘टैक्सी’ की तरह इस्तेमाल करने के पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर लगाए गए आरोपों के बाद बीजेपी और कांग्रेस में जंग छिड़ गई है. अब कांग्रेस ने ऐसे ही एक मुद्दे पर बीजेपी पर पलटवार किया है. कांग्रेस की सोशल मीडिया रणनीतिकार दिव्या स्पंदना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे भारतीय नौसेना के युद्धपोत सुमित्रा पर अभिनेता एवं कनाडाई नागरिक अक्षय कुमार को कथित तौर पर अपने साथ ले गए थे. दिव्या स्पंदना ने एक ट्वीट कर पूछा है कि क्‍या ये ठीक था. इस ट्वीट में उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है.

Divya Spandana/Ramya

@divyaspandana
Yeh teek tha? @narendramodi you took a Canadian citizen @akshaykumar with you on-board INS Sumitra. #SabseBadaJhootaModi
Here’s the link to the article, most of us have not forgotten this controversy : https://www.google.co.in/amp/s/www.livemint.com/Opinion/Nze5AcSEkMGBAmoL31so2L/Why-was-Bollywood-roped-in-for-Indias-largest-military-even.html%3ffacet=amp …

दिव्‍या आगे लिखती हैं, “आप कनाडाई नागरिक अक्षय कुमार को अपने साथ आईएनएस सुमित्रा पर ले गए.’ स्पंदना ने ‘सबसे बड़ा झूठा मोदी’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया है. स्पंदना ने एक आलेख को भी टैग करते हुए पूछा है कि 2016 में विशाखापट्टनम में अंतरराष्ट्रीय बेड़ा समीक्षा के समय बॉलीवुड को क्यों शामिल किया गया. इसमें कहा गया है कि, ‘अक्षय कुमार ने प्रेसीडेंशियल यॉच आईएनएस सुमित्रा को अन्य नौसैनिक अधिकारियों और अन्य अतिविशिष्ट अतिथिगणों के साथ चलाया भी था’.

यह भी पढ़े  रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के शहर में किया बड़ा धमाका, जड़ा पहला दोहरा शतक

स्पंदना ने बिग बी अमिताभ बच्चन से भी कहा है कि वह INS विराट मुद्दे पर अपना पक्ष स्पष्ट करें. इसमें एक रिपोर्ट का हवाला दिया गया है जिसमें लक्षद्वीप के तत्कालीन प्रशासक वजाहत हबीबुल्लाह ने प्रधानमंत्री के दावे को नकार दिया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को एक रैली में सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘निजी टैक्सी’ के रूप में करता था. इससे पहले पीएम मोदी ने राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1′ करार दिया था. पीएम ने कहा था, ‘क्या इस बात की कल्पना की जा सकती है कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं के विशिष्ट युद्धपोत को व्यक्तिगत छुट्टियों के लिए एक टैक्सी के रूप में प्रयुक्त किया जाए? एक वंश ने ऐसा किया’.

प्रधानमंत्री का दावा था कि राजीव गांधी की सरकार और नौसेना ने उनके परिवार एवं ससुराल पक्ष की मेजबानी की और उनकी सेवा में एक हेलीकाप्टर को भी लगाया गया. उन्होंने कहा कि जब एक परिवार सुप्रीम हो जाता है तो देश की सुरक्षा को खतरा हो जाता है.

यह भी पढ़े  कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here