चुनावी हलचल आज के ……

0
158

प्रधानमंत्री का सूबे में एक कार्यक्रम और बढ़ा
पटना। अगले दो चरण के चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दो सभाएं तय की गई थीं, किंतु सूत्रों के मुताबिक उनकी एक और सभा का कार्यक्रम बढ़ाया गया है। पीएम 14 मई को बक्सर व सासाराम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बक्सर से केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और सासाराम से छेदी पासवान चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 15 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, किंतु स्थान अभी तय नहीं हुआ है।

सीएम आज महाराजगंज व सीवान में चुनावी सभा करेंगे
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह् मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार 8 मई को महराजगंज, सीवान तथा गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा संबोधित करेंगे। भाजपा उम्मीदवार जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के लिए महाराजगंज गोरैया कोठी में तो जदयू उम्मीदवार कविता सिंह के लिए सीवान दरौली में चुनावी सभा करेंगे। वे जदयू उम्मीदवार आलोक कुमार सुमन के लिए गोपालगंज कुचायकोट में चुनावी सभा करेंगे। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने दी।

यह भी पढ़े  सीएम ने किया कृषि विभाग की प्रदर्शनी का अवलोकन

तस्वीर के जरिये तेजस्वी ने पीएम-सीएम पर किया हमला
तेजस्वी यादव ने एकबार फिर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि मोदीजी बिहार आकर कहते हैं कि लालटेन बुझ गयी। वहीं हमारे ‘‘ पलटू चाचा’ कहते हैं कि लालटेन का जमाना गया, लेकिन उनके ही साथी कुछ और बयां कर रहे हैं। तेजस्वी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर डाली है। जिसमें एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को जलती हुई लालटेन लिए दिखाया गया है। इस तस्वीर के साथ तेजस्वी ने लिखा है कि पीएम बिहार आकर कहते हैं लालटेन बुझ गयी। मिसाइल के जमाने में तीर वाले ‘‘पलटू चाचा’ कहते हैं लालटेन का जमाना गया लेकिन मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने इन दोनों के सामने जलती हुई लालटेन लाकर दिखा दी है कि बिहार में लालटेन गठबंधन प्रचंड जीत हासिल कर रहा है।

यह भी पढ़े  वेलेंटाइन डे :लवगुरु मटुकनाथ की प्रेमिका जूली इस वक्त वेस्टइंडीज के त्रिनिदाद में जिंदगी और मौत से जूझ रही

देवेंद्र ने किया पूर्वी चंपारण में भाकपा का समर्थन
समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने पूर्वी चंपारण संसदीय सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार प्रभाकर जायसवाल को समर्थन देने की घोषणा की है। उन्होंने अपनी पार्टी की पूर्वी चंपारण यूनिट से भाकपा उम्मीदवार के समर्थन में बढ़ चढ़कर कार्य करने की अपील की है। यह जानकारी श्री यादव ने मंगलवार को दी। उन्होंने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने मेरी बातचीत हुई है। इसी के मद्देनजर हमारी पार्टी ने फैसला लिया है।‘‘

नरेंद्र मोदी फिर पीएम बने तो नागपुर को बना देंगे राजधानी’
आम आदमी पार्टी ने कहा है कि यदि मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे तो इस बार वे देश की राजधानी दिल्ली से बदल कर नागपुर ले जाएंगे। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय कुमार सिन्हा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पिछले कार्यकाल में नोटबंदी का कार्य कर चुके हैं जिससे पूरे देश में त्राहिमाम मच गयी थी। शीर्ष उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया गया। बैंक डूब रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था मंदी में पहुंच गई। धनंजय ने कहा कि देशवासी मिलकर मोदी को हराएं और दिल्ली में पार्टी के सभी उम्मीदवारों को जिताएं। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली को बचाना है तो मोदी को हराना होगा।

यह भी पढ़े  किसानों के उत्थान में भूमि विकास बैंक का बहुत बड़ा योगदान रहा है:कृषि मंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here