मीरा कुमार की आपत्ति खारिज, BJP प्रत्याशी छेदी पासवान का नामांकन वैध

0
327

सासाराम संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी मीरा कुमार के आपत्ति को खारिज करते हुए बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान के नामांकन को वैध घोषित कर दिया. कैमूर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने यह फैसला दोनों पक्षों के वकीलों की घंटों तक चली बहस के बाद लिया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान का नामांकन रद्द नहीं होगा. क्योंकि जो आरोप लगाए गए थे उसके पक्ष में कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका.

निर्वाचिन पदाधिकारी ने बुधवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि छेदी पासवान को सिर्फ पार्लियामेंट में वोट नहीं देने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश था. यह फैसला इस लोकसभा चुनाव में लागू नहीं होता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी की आपत्ति पर दोनों पार्टी के वकीलों की दलील सुनने के बाद यह फैसला लिया गया है.

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी मीरा कुमार ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारी को बीजेपी के प्रत्याशी छेदी पासवान का नामांकन रद्द करने करने के लिए मंगलवार को आवेदन दिया था. आवेदन में मीरा कुमार ने आरोप लगाया था कि लोक सभा चुनाव 2014 में बीजेपी प्रत्याशी छेदी पासवान ने अपने ऊपर लगे आपराधिक मामले के साक्ष्य को छुपाया था. पटना हाई कोर्ट के एक फैसले का हवाला भी दिया था.

यह भी पढ़े  दिखने लगी महागठबंधन में दरार, कांग्रेस ने कहा- 'तेजस्वी लें नैतिक जिम्मेदारी

नामांकन वैध होने पर छेदी पासवान ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मीरा कुमार चुनाव में हार से हताश हो गई हैं. चुनाव में जनता अपना फैसला सुनाएगी. मैं मीरा कुमार पर मानहानि का मुकादमा करूंगा. मीरा कुमार बिना वजह परेशान करती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here