कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ FIR, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप

0
158
file photo

 दक्षिण मुंबई के कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मिलिंद देवड़ा पर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगा है. एफआईआर में लिखा है कि मिलिंद देवड़ा ने 2 अप्रैल को दक्षिण मुंबई में प्रचार के दौरान कहा था कि शिवसेना ने पर्युषण के दौरान जैन मंदिरों के सामने नॉन वेज बनाकर शाकाहार का विरोध कियाथा. इसलिए जैन समुदाय उन्हें इस चुनाव में सबक सिखाए. मिलिंद देवड़ा के खिलाफ IPC की धारा 171, 125 के तहत केस दर्ज किया गया है.

बता दें, मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं. उन्हें यह पद हालही आम चुनाव से पहले दिया गया था. कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष संजय निरुपम को अचानक उनके पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा को मुंबई में कांग्रेस की कमान सौंप दी गई थी. संजय निरुपम को मुंबई उत्तर पश्चिम संसदीय सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया था.

यह भी पढ़े  बिहार में एक जिले से दूसरे जिले में भी नहीं होगी इंट्री, सीमाएं सील , पॉजिटिव केस की संख्या हुई 16

गौरतलब है कि हालही मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) उनका समर्थन कर रहे हैं. यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी पर हमलावर हैं.

मिलिंद देवड़ा द्वारा साझा किये गए वीडियो में मुकेश अंबानी कहते सुनाई दे रहे हैं, ”मिलिंद दक्षिण मुंबई से जुड़े हैं…उन्हें यहां के सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक ईको सिस्टम की अच्छी समझ है”. दूसरी तरफ, कांग्रेस के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा ने एक ट्वीट में कहा, ‘छोटे दुकानदार से लेकर बड़े उद्योगपति तक, दक्षिण मुंबई के का मतबल उद्योग है. हमें मुंबई में उद्योग-धंधों को वापस लाकर युवाओं को नौकरी प्रदान करने की दिशा में काम करना चाहिए और यही पहली प्राथमिकता होनी चाहिए”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here