बैन के बाद योगी-आज़म का महामुकाबला, यूपी के मुख्यमंत्री की आज धुआंधार रैली

0
115

उत्तर प्रदेश के दो कद्दावर नेताओं योगी आदित्यनाथ और आज़म ख़ान पर लगा 72 घंटों का बैन पूरा हो चुका है। ऐसे में अब दोनों नेता फिर से चुनावी समर में कूदने वाले हैं। योगी की आज 4 जगहों पर रैली है तो रामपुर में आज़म एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। जिन अली और बजरंगबली की सियासत में योगी पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे तक सख्ती की वही योगी एक बार फिर अपने आराध्य बजरंगबली से अलीगंज के मंदिर आशीर्वाद लेने पहुंचेने वाले हैं।

कहीं ना कहीं योगी अली और बजरंगबली पर हुई सियासत को भूलना नहीं चाहते हैं। यही वजह है कि उन्होंने दोबारा चुनावी समर की शुरुआत लखनऊ के अलीगंज मंदिर से ही करने की ठानी है। आज सुबह 9 बजे योगी लखनऊ के अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर में पहुंचेंगे और महावीर का आशीर्वाद लेंगे। उसके बाद वो फिर से चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में योगी की आज कुल 4 रैलियां हैं। सुबह 11.45 मिनट पर संभल के असमौली में योगी की पहली रैली होगी, फिर 1.10 मिनट पर फिरोजाबाद के सिरसागंज में योगी रैली करने पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर 2.20 मिनट पर इटावा में रैली का कार्यक्रम आयोजित है और फिर दोपहर 3.35 मिनट पर हरदोई के मिसरिख में भी रैली करेंगे योगी।

यह भी पढ़े  जनसंख्या नियंत्रण को मोदी सरकार के लिए मुद्दा नहीं बनने देगी कांग्रेस

इससे पहले चुनाव आयोग ने योगी पर जब 72 घंटे का बैन लगाया था उस दौरान भी उन्होंने लखनऊ से लेकर अयोध्या तक के हनुमान मंदिर की परिक्रमा कर डाली थी और आज दोबारा चुनावी शुरुआत से पहले भी वो बजरंगबली का आर्शीवाद लेकर अपने प्रचार अभियान पर निकलेंगे।

इसके अलावा विवादित बयानों के बयानवीर आज़म ख़ान पर से भी चुनाव आयोग का बैन ख़त्म हो चुका है। लिहाज़ा रामपुर से महागठबंधन प्रत्याशी दोबारा चुनावी कसरत करेंगे और वोटरों को रिझाने के लिए अपने इलाके में चुनावी शंखनाद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here