बांका में पुतुल और गिरधारी समर्थकों में हिंसक भिड़ंत, पुलिस ने की फायरिंग

0
265

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने कहा कि बांका लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत बांका के शंभूगंज थाना क्षेत्र के रामचुहा गांव में दो-ढाई सौ लोगों के द्वारा बोगस वोटिंग की कोशिश हो रही थी। इसे जब रोकने की कोशिश की गयी तो महिलाओं को आगे कर पुलिस बल पर पत्थराव किया गया। बोगस मतदान को रोकने के लिए पुलिस द्वारा चार राउंड फायरिंग की गयी। उन्होंने कहा कि लोगों ने एक पुलिस जवान पर महिला के साथ धक्का देने ने की शिकायत की है तो एक पर शराब पीकर आने की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। वीडियो की जांच की जा रही है। इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई भी की जायेगी। संवाददाता सम्मेलन में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बाला डी मुरगन,अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह आदि भी मौजूद थे।

बिहार के बांका में गुरुवार को मतदान के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए और उनमें हिंसक झड़प हुई. बताया जा रहा है लोकसभा क्षेत्र के शंभूगढ़ में ये फायरिंग हुई है. जानकारी के अनुसार यहां एक बूथ पर कुछ लोग मनमानी कर रहे थे, पुलिस के विरोध करने पर पथराव पर उतर आए. इसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

यह भी पढ़े  रविवारम रहा दावत-ए- इफ्तार के नाम , राजद में राबड़ी देवी तो जद्यु नितीश और भाजपा में सूमो किये मेजबानी

बताया जा रहा है कि बांका से निर्दलीय प्रत्याशी पुतुल कुमारी और गिरधारी यादव के समर्थकों के बीच बूथ संख्या 59 और 60 पर यह भिड़ंत हुई. इसके बाद रामचुआ में तैनात एसएसबी के जवानों को फायरिंग करनी पड़ी. एसएसपी मौके पर रवाना हो गए हैं. पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है.

पुलिस के अनुसार स्थिति नियंत्रण में है और सब कुछ सामान्य करने की प्रक्रिया जारी है. फायरिंग की घटना की डीआईजी विकास वैभव ने पुष्टि करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने वोटिंग फिर शुरू करवा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here