कांग्रेस 25 करोड़ लोगों को 72 हजार रुपये सालाना देगी :राहुल गांधी

0
153

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं. राहुल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे. ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे. इस स्कीम का नाम ‘न्याय स्कीम’ दिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा. राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे. यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा, ”हम 12000 रुपये महीने की आय वाले परिवारों को न्यूनतम आय गारंटी देंगे. कांग्रेस गारंटी देती है कि वह देश में 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों में से प्रत्येक को हर साल 72000 रुपये देगी. यह पैसा उनके बैंक खाते में सीधा डाल दिया जाएगा.” राहुल ने कहा, ”अगर मोदी जी सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं तो कांग्रेस भी सबसे गरीब लोगों को पैसा देगी.”

यह भी पढ़े  नई दिल्ली और लंदन में आतंकवादी हमलों के षड्यंत्र में शामिल थे सुलेमानी, डोनाल्‍ड ट्रम्प का दावा

राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना से पांच करोड़ परिवार यानि 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा. राहुल गांधी ने कहा कि हम दो तरह का हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं. गरीबों को भी न्याय मिलना चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कर्जमाफी का वादा किया था उसे पूरा किया. हमारी सरकार बनी तो न्यूनतम आय गारंटी वादे को भी पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा, ”यह बहुत ही प्रभावशाली और सोची समझी योजना है. हमने योजना पर कई अर्थशास्त्रियों से विचार विमर्श किया है.” राहुल ने ने कहा, ”हमने योजना के वित्तीय प्रभावों का अध्ययन किया है. गरीबी पर आखिरी वार शुरू हो गया है.”

राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वह केवल अनिल अंबानी जैसे लोगों की मदद करते हैं. पिछले पांच साल में लोगों ने बहुत कुछ सहा है, हम उन्हें न्याय देंगे.

यह भी पढ़े  श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से हुआ सफलतापूर्वक लॉन्च

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी कल चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी. इससे ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी ने बड़ा दावा किया है. कांग्रेस राइट टू हेल्थ का भी वादा कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here