HAM की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, मांझी कर सकते हैं बड़ा ऐलान

0
332
file photo

पटना में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शनिवार 12 बजे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर होगी. यह बैठक पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष संतोष सुमन की अध्यक्षता में होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद 3 बजे पूर्व सीएम और हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बता दें कि जीतन राम मांझी दिल्ली में हो रही महागठबंधन की बैठक को अचानक छोड़कर पटना लौट गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक मांझी की पार्टी हम को महागठबंधन में 2 सीटें दी जा रही है, जबकि उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी को 3 सीट दी जा रही है. इससे मांझी बेहद नाराज हैं कि उन्हें उपेन्द्र कुशवाहा के मुकाबले कम आंका जा रहा है. मांझी चाहते हैं कि सीटों के बंटवारे में उनका हिस्सा आरएलएसपी यानि उपेन्द्र कुशवाहा से कतई कम न हो. हालांकि, अंदर से नाराज मांझी फिर भी अपने गुस्से को सबके सामने जाहिर करना नहीं चाहते हैं.

यह भी पढ़े  राजद सभी गरीबों-वंचितों व शोषितों की पार्टी : तेजस्वी

बताया जा रहा है कि महागठबंधन में आरजेडी को 20, कांग्रेस को 11, आरएलएसपी को 3, हम को 2, लेफ्ट को 2, एलजेडी (शरद यादव) को 1 और वीआईपी(मुकेश सहनी) को एक सीटें दी जा रही है. यही वजह है कि जीतन राम मांझी इस समीकरण से नाराज हैं, और वे 2 के बजाय 3 सीटें मांग कर रहे हैं. हालांकि इस नाराजगी के बाद भी मांझी कहते हैं कि 17 मार्च को महागठबंधन में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here