प्रशांत किशोर की सफाई, कहा- JDU नेता के तौर पर मिले थे उद्धव ठाकरे से

0
107
file photo

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने हाल के दिनों में उनकी मुलाकातों को लेकर हुई राजनीति पर सफाई दी. आंध्र प्रदेश में केसीआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी और मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात पर उन्होंने अपनी तरफ से सफाई पेश की. प्रशांत किशोर ने कहा कि वह जेडीयू नेता के तौर पर दोनों से मिले थे. यह हमारी पार्टी की रणनीति का हिस्सा है. इसे किसी और चश्मे से देखे जाने की जरूरत नहीं है.

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जब उनके बोलने का मौका आया, तो उन्होंने अपनी ओर से राजनीतिक मुलाकातों को लेकर सफाई दी और कहा कि जेडीयू राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करना चाहती है. रणनीति के तौर पर हमने विभिन्न राज्यों में नेताओं से मुलाकात की है.

उन्होंने कहा कि हमारा मिशन युवाओं को पार्टी से जोड़ना है. हम बिहार में एक लाख युवाओं को राजनीति में लाना चाहते हैं, जिस पर लगातार काम चल रहा है. अब तक 54 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. सबके साथ संवाद स्थापित कर हम उन्हें राजनीति की संभावनाओं के बारे में बता रहे हैं. साथ ही यह भी बता रहे हैं कि वो कैसे राजनीति में आगे बढ़ सकते हैं. इसके उत्साहजनक नतीजे सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़े  स्वास्यकर्मियों की हड़ताल खत्म

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के बाहर के राज्यों से भी अब तक 56 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें से हमने सैकड़ों लोगों से मुलाकात की है और उन्हें राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया है. प्रशांत किशोर ने कहा कि युवाओं के जरिये हम जमीनी स्तर पर काम करेंगे, तो पार्टी के लिए चुनाव लड़ना आसान होगा. पार्टी को किसी राज्य में ऐसे ही चुनाव के लिए नहीं जाना चाहिये.

उन्होंने कहा कि हम जो काम कर रहे हैं, उससे पार्टी का संगठन मजबूत होगा. एक दिन ऐसी स्थिति आएगी, जिसमें पार्टी को कहीं भी चुनाव लड़ने में किसी तरह की हिचक नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here