कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के अधिकारी और DSP शहीद, 3 जैश आतंकी ढेर

0
265

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी के शहीद होने के बाद अब सेना के भी एक अधिकारी शहीद हो गए हैं. एनकाउंटर के दौरान सेना के अधिकारी को गोली लगी थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था. अस्पताल में सेना के अधिकारी की इलाज के दौरान मौत हो गई. कुलगाम जिले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुलगाम जिले के तुरगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. कुलगाम एनकाउंटर पर डीजीपी दिलबाग ने कहा, ‘एक शव को बरामद कर लिया गया है . हमारे पास दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. यह जैश के आतंकियों का एक समूह था जो छिपा हुआ था जिसके बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन शुरू किया.’ मुठभेड़स्थल से हथियार बरामद किये गए है.

इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए जबकि 3 सुरक्षाबल घायल हो गए जिसमें एक सेना के अधिकारी भी थे. सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने तीन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को ढेर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की.

यह भी पढ़े  भारत में पैर पसारने लगा कोरोना, इटली से भारत आए 15 टूरिस्टों में कोरोना वायरस की पुष्टि, बिहार भी अलर्ट मोड़ में

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकवादियों को घेरा जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई.’ प्रशासन ने सोपोर और आसपास के इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है. इस मुठभेड़ में शहीद अमित ठाकुर 2011 बैच के केपीएस ऑफिसर थे. पिछले डेढ़ सालों से ठाकुर कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस की आतंकवाद शाखा का नेतृत्व कर रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here