JKLF प्रमुख यासीन मलिक हिरासत में, जमात-ए-इस्‍लामी 12 नेता भी गिरफ्तार

0
239

जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों पर व्यापक कार्रवाई के संकेतों के बीच शुक्रवार रात जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में ले लिया गया। दूसरी ओर राज्‍य में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। राज्‍य में सीआरपीएफ के 10000 जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि यासीन मलिक को कल रात हिरासत में लेकर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। पुलिस पहले उन्‍हें कोठीबाग पुलिस स्‍टेशन लाई। बाद में उन्‍हें सेंट्रल जेल रवाना कर दिया गया है।

इसी बीच सुरक्षा बलों ने राज्‍य में जमात ए इस्‍लामी (जेईआई) के नेताओं पर भी बड़ी छापे मारी की है। खबर है कि जमात के 12 नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कश्मीर घाटी में कल रेड के दौरान जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया उनमें डा अब्दुल हमीद फयाज ,जाहिद अली ,गुलाम कादिर लोन ,अब्दुल रउफ ,मुदस्सिर अहमद,अब्दुल सलाम ,बख्तावर अहमद ,मोहम्मद हयात ,बिलाल अहमद ,गुलाम मोहम्मद डार शामिल हैं।

यह भी पढ़े  विवि में शिक्षकों की बहाली को बनेगा आयोग

अधिकारियों के मुताबिक पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हालांकि अभी किसी और के हिरासत में लिये जाने की पुष्टि नहीं की गयी है। पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर भीषण आतंकवादी हमले के आठ दिन बाद यह कार्रवाई सामने आयी है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here