बिहार के दोनों शहीदों के बच्चों को गोद लेंगी शेखपुरा की डीएम, दो दिन का वेतन भी शहीदों के नाम देंगी

0
494
शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने पुलवामा के शहीदों के लिए अब तक की सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है. शेखपुरा डीएम शहीद जवान के बच्चों को गोद लेने का निर्णय लिया है. साथ ही अपने दो दिन का वेतन भी शहीदों के नाम करने की घोषणा की है. डीएम ने शहीद जवान के लिए सहायता राशि जमा कराने के लिए एक बैंक खाता भी खोलने की घोषणा की है.
उन्होंने जिले के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी से इस खाते में एक दिन का वेतन शहीदों के नाम करने की अपील की है. इसके अलावा आम लोगों को दान देने की अपील की है. डीएम के नेतृत्व में शनिवार को सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों ने समाहरणालय में शोकसभा की. मौके पर डीएम ने शहीद जवानों के शौर्य की चर्चा की और उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा. डीएम ने बताया कि सरकारी स्तर पर जमा की गयी राशि दोनों परिवारों को बराबर बांटकर भेजी जायेगी.
 
वीर शहीद अमर रहें, नारों के बीच दी गयी शहीदों को श्रद्धांजलि
पटना : कंधे पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का कॉफीन लिये और रूंधे गले से वीर शहीद अमर रहे, संजय कुमार अमर रहे, रतन ठाकुर अमर रहे  का नारा लगाते सुरक्षा कर्मी और उन्हें नम आंखों से देखते मंत्री, अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों का समूह. शनिवार की सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर का ऐसा ही नजारा था.
उन्हीं नारों के बीच 10 मिनट पहले लैंड हुए वायुसेना के विमान से पहुंचे शहीदों के पार्थिव शरीर को सुरक्षाकर्मियों ने श्रद्धांजलि स्थल पर लाकर रख दिया. वहां पहले से दो पंक्तियों में कतारबद्ध हो खड़े हुए सुरक्षाबल  की टुकड़ी ने अपने गन का रुख बदल कर बैंड की धुन पर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि  दी.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दोनों शहीदों के पार्थिव शरीर पर सबसे पहले श्रद्धा सुमन अर्पित किये. फिर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ सीपी ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, विधायक नीतिन नवीन आदि ने माल्यार्पण किया. पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी भी इसमें शामिल रहे और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, गृहसचिव आमिर सुभानी, एडीजी, जोनल आइजी, डीआइजी समेत डीएम और सीआइएसएफ कमांडेंट विशाल ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किया.
 
डिप्टी सीएम, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि
एयरपोर्ट पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर  प्रसाद, रामकृपाल यादव, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, स्वास्थ्य  मंत्री  मंगल पांडेय, शिक्षा मंत्री  कृष्णनंदन वर्मा, राणा रणधीर सिंह, कृषि मंत्री प्रेम कुमार,  तेजस्वी यादव,  पूर्व मंत्री विजय शंकर दुबे, केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर, भाजपा के  प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, राज्यसभा सांसद  आरके सिन्हा, रामचंद्र पूर्वे आदि ने पुष्पचक्र अर्पित किये.
 
डीजीपी, अपर मुख्य सचिव ने भी किया सैल्यूट 
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग आमिर सुबहानी,  एडीजी जेएस गंगवार, आइजी पटना प्रमंडल सुनील कुमार,  डीआइजी पटना प्रमंडल  राजेश कुमार, डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मल्लिक सहित पुलिस व  प्रशासन के कई वरीय पदाधिकारी, वायुसेना,  एसएसबी व सीआरपीएफ के वरीय  पदाधिकारियों ने भी शहीद जवानों काे सैल्यूट कर भावभीनी
श्रद्धांजलि दी.
यह भी पढ़े  रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र आरके सिंह आरा तो गिरिराज सिंह नवादा की बजाय बेगूसराय से ताल ठोकेंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here