जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में CRPF के काफिले पर फिदायीन हमला, 42जवान शहीद

0
189

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। फिदायीन हमले में आतंकी ने बम से भरी कार को CRPF के काफिले टकरा दिया। हमले में 30 CRPF जवान शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। फिदायीन हमले में आतंकी ने बम से भरी कार को CRPF के काफिले से टकरा दिया। हमले में 30 CRPF जवान शहीद हो गए। एक अधिकारी के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है। जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि फिदायीन हमला करने वाले आतंकी का नाम आदिल अहमद है। हमले से पहले आतंकी आदिल का एक वीडिया शूट किया गया था, जो अब सामने आया है।

जम्मू-कश्मीर राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार जो आज हमले के बाद गृह मंत्रालय पहुंचे थे उन्होंने कहा कि वो अभी जम्मू रवाना हो रहे हैं और कल सुबह तक कश्मीर पहुंच जाएंगे. आतंकी हमले के अलर्ट को लेकर उन्होंने कहा कि इस तरह के इनपुट मिलते रहते हैं. इनपुट हमारे पास आते रहते हैं लेकिन यह कोई स्पेसिफिक इनपुट नहीं था. आईईडी का इस्तेमाल संभव है लेकिन इसे कन्फर्म नहीं किया जा सकता. अभी इस बात की जांच की जा रही है कि आतंकी बाहर के थे या लोकल ही थे. अभी तक सूचना के अनुसार आदिल का नाम आया है लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है. आतंकी संगठन का नाम लेना अभी जल्दबाजी होगा. पिछले साल सबसे अधिक आतंकी मारे गए थे. 250 आतंकी पिछले साल मारे गए थे जिनमें 19 कमाण्डर थे.

यह भी पढ़े  'देश आपके फेक न्यूज से तंग आ चुका है': बीजेपी

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार विजय कुमार ने कहा है कि ये एक आतंकी हमला था और इस हमले में उनके पास जो खबर आई है उसके मुताबिक 18 जवान शहीद हो गए हैं. 35 जवान घायल हैं. आतंकियों के खिलाफ सरकार की तरफ से की जा रही कार्रवाई से बौखलाकर आतंकी इस तरह के कायरतापूर्ण हमले कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here