दलितों व संविधान को बर्बाद कर रही मोदी सरकार : मांझी

0
139
PATNA GANDHI MAIDAN MEIN CONGRESS DUARA AYOJIT JAN AKANSHA RALLY

हम (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार दलितों और संविधान को बर्बाद कर रही है। परिवर्तन का जमाना आ गया है। न्यायालय में आरक्षण लागू किया जाना चाहिए। श्री मांझी ने रविवार को गांधी मैदान में कांग्रेस की जनआकांक्षा रैली में कहा कि राजीव गांधी ने दलितों के लिए कानून बनाये थे। उसे नरेंद्र मोदी की सरकार समाप्त कर दी थी। जनता के दबाव में सरकार ने कानून तो बनाया लेकिन उसे नौंवी सूची में नहीं डाला गया है। किसानों को 17 रुपये देकर ठगा गया है। मोदी सरकार में किसान-मजदूरों को तबाह किया जा रहा है। विपक्षी दलों के नेताओं को तबाह करने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को जेल में डाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराना समय की मांग है। बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवारों की जीत होगी।

जनसैलाब से रैली बनी ऐतिहासिक : सदानंद सिंह
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि जनसैलाब से रैली ऐतिहासिक बन गई। बिहार की जनता ने इस रैली को अपना पूरा समर्थन दिया। रैली में आशा और उम्मीद से भी अधिक लोग राहुल गांधी को सुनने आये। लम्बे समय बाद कांग्रेस की रैली पटना में हुई है। रैली को मिले अपार जनसमर्थन से यह साबित हो गया कि बिहार के हर टोला, कस्बा और गांवों में कांग्रेस का आधार मौजूद है। राहुल सच्चे नेता हैं। वे डपोरशंखी भाजपाई नेताओं की तरह बेहिसाब झूठे वादे नहीं करते हैं। उन्होंने बिहार की जनता से जो वादा किया कि यदि 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पटना विविद्यालय को केन्द्रीय विविद्यालय की मान्यता दी जायेगी और छत्तीसगढ़, मप्र, राजस्थान के साथ बिहार को भी देश के दूसरे हरित क्रांति में शामिल किया जायेगा। बिहार को उसका सम्मान दिलाने की भी बात कही। बिहार के लोग केंद्र में राहुल की सरकार बनाने का संकल्प लेकर अपने अपने घरों को गये।

यह भी पढ़े  मीसा मेरी भतीजी, कटा हाथ भी आशीर्वाद के लिए उठेगा- रामकृपाल यादव

चुनाव के लिए कांग्रेस का शानदार आगाज : शाश्वत गौतम
अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्यवक शाश्वत गौतम ने कहा कि जन आकांक्षा रैली से कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए शानदार आगाज किया है। इसमें समाज के हर वर्ग के लोगों की बेहतरीन सहभागिता थी और कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभूतपूर्व योगदान था। आज की रैली के बाद यह स्थिति स्पष्ट हो गयी है कि बिहार में महागठबंधन पूरी तैयारी के साथ भाजपा को हराने के लिए तैयार है। पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विविद्यालय का दर्जा देने की बात कह कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट सन्देश दिया है कि कांग्रेस बिहार की शिक्षा, कृषि, रोजगार सृजन जैसे मुद्दों को लेकर सजग और गंभीर है। यह भाजपा की तरह चुनावी जुमला नहीं होगा बल्कि सही मायने में जमीन पर लोगों को लाभ पहुंचाया जायेगा। यह रण की ललकार है और जो जमीन पर स्थिति दिख रही है उससे साफ है कि महागठबंधन की सरकार आने वाली है।

यह भी पढ़े  पटना साहिब में PM मोदी से मुकाबला करने में होगी खुशी:शत्रुघ्न सिन्हा

देश में लागू है अघोषित आपातकाल : शरद
पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में भारत में अघोषित आपातकाल है। हालात बहुत गंभीर है। एनडीए ने जो किया वह 70 साल में नहीं हुआ है। इसलिए एनडीए को हटाना देश के लिए जरूरी है।
बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई विचारधारा की है। राहुल का एक मात्र उद्देश्य है कि जीओ और जीने दो, लेकिन मोदी जी का उद्देश्य है कि जीओ और मार डालो। सभा में शकील अहमद, चंदन यादव, अनिल शर्मा, निखिल कुमार, मुकेश सहनी, तारिक अनवर, सदानंद सिंह, मीरा कुमार, रंजीत रंजन, चंदन बागची, श्याम सुंदर सिंह धीरज, अमिता भूषण, शकील अहमद खां, अवधेश सिंह, प्रेमचंद्र मिश्रा, शकीलउज्जामाअंसारी, विजय शंकर दूबे, मो. जावेद, रालोसपा के सांसद राम कुमार शर्मा, कौकब कादरी, समीर कुमार सिंह, विश्वमोहन शर्मा, कोईलवर निवासी रंजीत यादव, पंकेश कुमार राय, सिसिल साह, माधव आनंद, शाश्वत गौतम, राजेश कुमार सिन्हा, राजेश राठौड़ समेत कई वरीय नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़े  बिहार जल्द बनेगा विकसित राज्य : मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here