बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का राज हमें बिहार के ‘जंगल राज’ की याद दिलाता है : सुशील मोदी

0
184
हावड़ा, पश्चिम बंगाल में आयोजित गणतंत्र बचाओ जनसभा में।

बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मेादी ने रविवार को पश्चिम बंगाल में मौजूदा तृणमूल कांग्रेस सरकार की तुलना उनके राज्य में नब्बे के दशक में रहे ‘‘जंगल राज” से की. सुशील मोदी ने यहां एक रैली में कहा कि अगर मौका दिया गया तो भाजपा बंगाल को विकसित राज्य में बदल देगी जैसा उसने बिहार में किया. वरिष्ठ भाजपा नेता ने पिछले साल के पंचायत चुनावों में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भाजपा की ‘गणतंत्र बचाओ’ रैली में कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस सरकार के तहत कुशासन हमें बिहार में लालू प्रसाद और राजद के जंगल राज की याद दिलाता है. उस दौरान बिहार में इसी तरह की हिंसा और वोटों की लूट देखी जाती थी.

पश्चिम बंगाल में इमरजेंसी जैसे हालात हो गये हैं. यह कहना है बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. सांकराइल के पोदरा में एक सभा को संबोधित करने पहुंचे बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में तीन बार पंचायत चुनाव हुए, लेकिन एक बूथ दखल तक नहीं हुआ.
पूरे बिहार में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. वहीं, बंगाल के पंचायत चुनाव में सिर्फ हिंसा का ही बोलबाला रहा. स्थिति कितनी भयावह है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां 35 फीसदी सीटों पर विपक्षी उम्मीदवार खड़े ही नहीं हो सके आैर बिना किसी प्रतियोगिता के तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी हो गये.

यह भी पढ़े  सुप्रीम कोर्ट से महिलाओं के​ लिए बड़ी खबर :सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन

यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि बंगाल में इमरजेंसी जैसे हालात हैं. इंदिरा गांधी ने भी इमरजेंसी लगायी थी. नतीजा क्या हुआ, यह सबको पता है. उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. बंगाल की जनता भी इसी तरीके से इस इमरजेंसी का जवाब देगी. सुशील मोदी ने कहा कि बंगाल की बड़ी अजीब परिस्थिति है. रथयात्रा निकालने पर पाबंदी लगा दी गयी.

हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं दी जाती है. वाममोर्चा सरकार की तुलना में तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में गुंडागर्दी काफी बढ़ी है. इस सभा में प्रदेश अध्यक्ष व विधायक दिलीप घोष, प्रदेश महासचिव संजय सिंह, प्रदेश नेता उमेश राय, जिलाध्यक्ष सुरजीत साहा, विनय अग्रवाल सहित अन्य शामिल थे. सभा के पूर्व प्रतिमा दत्ता भाजपा में शामिल हुईं.
मालूम रहे कि प्रतिमा दत्ता तृणमूल कांग्रेस के दिवंगत नेता तपन दत्ता की पत्नी हैं. वर्ष 2011 में तपन दत्ता की गोली मारकर हत्या की गयी थी. सीआइडी ने जांच शुरू की. 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन हावड़ा अदालत ने सभी को बरी कर दिया. दिवंगत की पत्नी उच्च न्यायालय से सीबीआइ जांच मांग कराने के लिए याचिका दायर की है.
केरल की तरह बंगाल में भी लड़ेंगे
बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 16 राज्यों में भाजपा की सरकार है आैर हम जीत कर वहां आये हैं. वहां की जनता देख रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास कार्य तेज गति से हो रहा है. केरल में माकपा की सरकार है. वहां हमलोग लड़ रहे हैं. ठीक उसी तरह हमलोग बंगाल में भी मुकाबला करेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस को भाजपा की ताकत का एहसास होगा. बंगाल में हमारे सिर्फ तीन विधायक हैं. बावजूद इसके तृणमूल कांग्रेस को डर सता रही है.

यह भी पढ़े  सीएम ने पशु विज्ञान विवि के प्रतीक चिह्न का किया लोकार्पण

चुनाव में धांधली करने के लिए इवीएम का विरोध-
श्री मोदी ने कहा कि बंगाल सरकार इवीएम का विरोध कर रही है आैर पहले की तरह बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की मांग कर रही है. ऐसा इसलिए कि पंचायत चुनाव की तरह लोकसभा आैर विधानसभा चुनाव में बूथ लूट सकें आैर मतदाता अपने अधिकार से वंचित हो जायें.

हाल के दिनों में बंगाल में हुई पंचायत चुनाव के दौरान 100 से अधिक लोगों की हत्याएं हुईं आैर विपक्षी उम्मीदवारों काे नामांकन तक नहीं भरने दिया गया. बिना चुनाव लड़े तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जीत गये. प्रियंका गांधी के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर सुशील मोदी ने कहा कि चुनाव कुश्ती आैर ब्यूटी प्रतियोगिता नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here