न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम में हुई धोनी की वापसी

0
146

न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई है. वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया में भारत को वनडे सीरीज खेलनी है. टीम इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी.

धोनी को घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी. इसके बाद हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को टीम में नहीं चुना गया था. इसके बाद यह माने जाने लगा था कि उनका टी-20 करियर लगभग खत्म है.

भारतीय टीम के चयन समिति ने हालांकि धोनी को मौका दिया और दो अहम विदेशी दौरों पर उनके अनुभव को तरजीह दे उन्हें टीम में वापस बुलाया है.

धोनी के साथ दिनेश कार्तिक को भी वनडे सीरीज में मौका दिया गया है. वर्ल्डकप 2019 को ध्यान में रखते हुए माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक को टीम में कवर विकेटकीपर के तौर पर भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़े  सौरव गांगुली चुने गए बीसीसीआई प्रमुख, इस पद को सुशोभित करने वाले दूसरे क्रिकेटर

धोनी और कार्तिक के अलावा ऋषभ पंत को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है जबकि वनडे सीरीज से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया में भारत को 12 जनवरी 2019 से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. धोनी हालांकि वनडे टीम में लगातार बने हुए हैं. वहीं अंबाती रायडू और केदार जाधव को भी टीम में बनाए रखा गया है.

चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को भी टीम में बनाए रखा है.

वहीं चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में वापस आ गए हैं. उन्हें वनडे और टी-20 दोनों टीमों में चुना गया है. उनके भाई क्रूणाल को टी-20 में बनाए रखा गया है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी.

यह भी पढ़े  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ,भारत की पकड़ अब मजबूत

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here