मायावती-अखिलेश का कांग्रेस को झटका, तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण में नहीं होंगे शामिल

0
211

3 राज्यों में मुख्यमंत्रियों की शपथ ग्रहण के दौरान विपक्ष को एकजुट करने की कांग्रेस की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवाती पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है।

हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई अन्य बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना जरूर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अहम नेता समारोहों में शिरकत कर सकते हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, राजद नेता तेजस्वी यादव समारोहों में शिरकत करेंगे। वहीं एआईयूडीएफ नेता बदरुद्दीन अजमल, टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी और एलजेडी नेता शरद यादव समेत अन्य को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया है। इसके नेता संजय सिंह भी राजस्थान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

यह भी पढ़े  योगी के प्रमुख सचिव पर घूस लेने का आरोप, शिकायत करने वाला ही पुलिस हिरासत में

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नए मुख्यमंत्रियों के आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को इन तीनों ही राज्यों की सत्ता से बेदखल कर दिया था। मध्य प्रदेश की कमान अब कमलनाथ संभालेंगे, राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री होंगे जबकि छत्तीसगढ़ में सरकार का नेतृत्व का भूपेश बघेल के हाथों में होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन तीनों ही नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here