विधानमंडल का शीतकालीन सत्र : विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

0
422
Patna-Nov.29,2018-RJD and Congress legislators are demonstrating outside of Bihar Assembly in Patna during Winter Session.

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है और आज भी विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर जमकर हंगामा मचाया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मांग के समर्थन में विपक्षी सदस्यों ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के मोबाइल का कॉल डिटेल्स सार्वजनिक करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मोबाइल के कॉल डिटेल्स का सीडीआर सार्वजनिक किये जाने का आश्वासन मिले, तो विपक्ष अपनी सीट पर बैठ जायेंगे। इसपर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने अध्यक्ष से कहा कि विपक्ष को अपने सवालों का जवाब सुनने के लिए हंगामा शांत करना होगा और अपनी सीट पर बैठना होगा।

इसके पहले विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्नकाल चलने देने की बात कही। उसके बाद तेजस्वी ने माइक खराब होने और इसकी तकनीकी जांच कराये जाने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से कहा कि सदन की कार्यवाही नियमानुकूल चलने दें। सदन विमर्श का सदन है और जनहित में सदन को चलने दें।

यह भी पढ़े  352वें प्रकाश पर्व का आज आखिरी दिन, मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा में मत्था टेका

बता दें कि सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही विपक्ष के नेताओं ने एकजुट होकर सड़क को जाम कर दिया और धरने पर बैठ गये। मालूम हो कि बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र पांच दिनों का है और इनमें से तीन दिन पहले ही विपक्ष के हंगामे की भेट चढ़ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here