MP: BJP का घोषणापत्र जारी, गरीबों के लिए घर, छात्राओं के लिए स्कूटी, दो एक्सप्रेसवे और मेट्रो का किया वादा

0
189

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आज घोषणापत्र (दृष्टि पत्र) जारी की. इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रभात झा समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस पहले ही घोषणापत्र जारी कर चुकी है. पार्टी ने कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता देने समेत कई बड़े दावे किये हैं. सूबे में मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्तारूढ़ है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज लगातार रैलियां कर रहे हैं. मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

MP Election 2018: बीजेपी ने आज मध्य प्रदेश के लिए घोषणापत्र (दृष्टि पत्र) जारी किया. कांग्रेस पहले ही घोषणापत्र जारी कर चुकी है. पार्टी ने किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता देने समेत कई बड़े वादे किए हैं.
घोषणापत्र जारी करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसमें किसानों का खास ख्याल रखा गया है. हम छोटे किसानों के खाते में सीधा बोनस डालेंगे. आज मध्य प्रदेश में कृषि वृद्धि दल 20 प्रतिशत है. हमने राज्य को पिछड़े से विकासशील बनाने का काम किया.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक बार फिर सत्ता में आकर नर्मदा एक्सप्रेसवे और चंबल एक्सप्रेसवे बनाएंगे. नर्मदा-मालवा के सभी प्रोजेक्ट पूरे किये जाएंगे. बीजेपी महिलाओं के लिए अलग से दृष्टिपत्र जारी करेगी.
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर गरीब को मकान देंगे. कृषि आय दोगुनी करेंगे. 75 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी. स्वयं सहायता समूह को सस्ते दामों पर कर्ज दिये जाएंगे.
शिवराज ने कहा- कृषक समृद्धि योजना हमने बनाई है लेकिन इस योजना से छोटे किसानों को लाभ नहीं मिल पाता, इसलिए छोटे किसान इस योजना के लाभ से वंचित ना रहें इसलिए हमने दृष्टि पत्र में तय किया कि किसानों के अनुपात के अनुसार उनके खाते में राशि डाली जाएगी. बाजार मूल्य गिरने की दशा में किसानों को लाभकारी मूल्य उन्हें दिया जाएगा. सिंचाई का रकबा 80 लाख तक बढ़ाने का लक्ष्य है.
सीएम शिवराज ने कहा कि नर्मदा एक्सप्रेस वे, चंबल एक्सप्रेस वे और औद्योगिक कॉरीडोर विकसित करने का लक्ष्य हमने निर्धारित किया है, बिजली की क्षमता को 14000 मेगावाट तक हम ले जाएंगे, मेट्रो प्रोजेक्ट प्रस्तावित है. ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल के लिए नलजल योजना शुरू किये जाएंगे.
एक युग कांग्रेस का था 1993 से 2003 का, जब कांग्रेस गई तो मध्यप्रदेश को बर्बाद और तबाह कर गई थी. लेकिन पिछले 15 सालों में शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी ने जो विकास किया, आज कोई नहीं कह सकता कि बीमारू में ‘म’ मध्यप्रदेश का था. कांग्रेस के पास विकासनीति नहीं है: अरुण जेटली

यह भी पढ़े  JKLF प्रमुख यासीन मलिक हिरासत में, जमात-ए-इस्‍लामी 12 नेता भी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here