जम्‍मू-कश्‍मीर: कुलगाम जिले के लारलू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ खत्‍म, 3 आतंकी मारे गए

0
262

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. इन तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी बताए जा रहे है. एनकाउंटर में दो जवानों के भी घायल होने की खबर है. सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुलगाम शहर से छह किलोमीटर दूर लारू गांव में कुछ आंतकी छिपे हैं.

इसके बाद आज सुबह गांव को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया गया. आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ने के लिए फायरिंग शुरू कर दी, कई घंटे दोनों तरफ से जबरदस्त गोलीबारी हुई जिसमें तीनों आतंकी मारे गए. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. किसी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए कुलगाम में इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवा भी बंद कर दी गई है.

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, ”बारामूला के पास एक नाका लगा हुआ था, इस नाके पर चेकिंग के दौरान कुछ लोगों की हरकत संदिग्ध नजर आई. जब सुरक्षाबलों ने उनसे पहचान पत्र मांगा तो उनमें से एक ने पिस्टल निकाल गोली चलाने की कोशिश की. वो तत्काल वहीं मारा गया. उसका दूसरा साथी भागा और बाद में उसे भी पीछा करेक मार दिया गया.”

यह भी पढ़े  जम्मू-कश्मीर: सोमवार को स्थानीय निकाय चुनाव की वोटिंग, घाटी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात

घाटी में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट
सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं, जिससे आतंकी बौखलाए हुए हैं. 2018 में अब तक 183 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं, वहीं गए साल 2017 में 213 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. आतंकियों से लोहा लेते हुए 2018 में अबतक 97 सुरक्षाकर्मी शहीद हो चुके हैं. वहीं 2017 में 80 सुरक्षाकर्मियों ने देश के लिए अपना बलिदान दे दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here