बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू

0
254

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू हुई. दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी शुरूआत की. बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के साथ जातिगत आंदोलनों पर चर्चा होगी. साथ ही पार्टी सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी नेताओं को कहेगी.

अमित शाह ने पदाधिकारियों के साथ बैठक में दावा किया की तीन राज्यों में होने वाले चुनाव और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत तय है.

बीजेपी की बैठक में किसानों को फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के सरकार के फैसले, राष्ट्रीय नागरिक पंजी, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा के संदर्भ में उठाये गए कदम, ओबीसी राष्ट्रीय आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के कदम आदि के बारे में भी चर्चा हो सकती है.

पार्टी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी का जोर सामाजिक समरसता पर है और हर हाल में सामाजिक सद्भाव को बनाये रखा जायेगा. कार्यकारिणी की बैठक अबंडेकर केंद्र में होने का मकसद सामाजिक संदेश देने से जुड़ा भी माना जा रहा है. बैठक के स्थल को जोड़कर बीजेपी यह संदेश देने का प्रयास करेगी कि उसकी रीति नीति में अंबेडकर उतने ही अहम है जितने दूसरे नेता.

यह भी पढ़े  3 राज्यों में हार पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, कहा 2019 पर असर नहीं

पहले दिन की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री (संगठन) मौजूद रहेंगे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य सभी वरिष्ठ पदाधिकारी भी शिरकत करेंगे.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि को लेकर विपक्ष हमलावर है. नोटबंदी और राफेल सौदे को लेकर भी विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here