कोलकाता: पुल का हिस्सा गिरने से एक की मौत, बीजेपी ने ममता सरकार पर उठाए सवाल

0
243

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बड़ा हादसा हुआ है. मंगलवार को तारातला इलाके में माजेरहाट पुल का हिस्सा गिरने से एक श्ख्स की मौत हो गई. इस हादसे में बीस लोग गायल हैं. बता दें कि हादसे का शिकार हुआ पुल 6 महीने पहले ही जांच में सुरक्षित पाया गया था.

हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य में देरी के चलते बीजेपी ममता सरकार पर सवाल उठा रही है. फिलहाल रात भर से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. एनडीआरएफ और राज्य के राहत और बचाव दल की टीमें काम में लगीं हैं. इससे पहले 31 मार्च, 2016 को निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाई ओवर के ढहने से 26 लोगों की मौत हो गई थी.

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “माझेरहाट पुल का तारातला और मोमिनपुर के बीच का हिस्सा आंशिक रूप से मंगलवार शाम लगभग 4.30 बजे ढह गया. इसके बाद घटनास्थल पर अग्निशमन दल की छह गाड़ियां भेज दी गईं.”

यह भी पढ़े  बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का राज हमें बिहार के ‘जंगल राज' की याद दिलाता है : सुशील मोदी

कोलकाता हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, ”यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है. मैं घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

उत्तर बंगाल में स्थित दार्जीलिंग के दौरे पर गईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनकी सरकार पुल ढहने की घटना की जांच कराएगी.

उन्होंने कहा, “हम स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं. पुल ढहने के कारणों का पता लगाने के लिए हम जांच शुरू कर रहे हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए हम तत्काल कदम उठा रहे हैं.” सरकार की ओऱ से घटना स्थल पर पहुंचे शहरी विकास मंत्री फरहद हकीम ने पहुंच कर जायजा लिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here