Asian Games 2018: स्वप्ना बर्मन को हेप्टाथलाॅन का गोल्ड, भारत आठवें नंबर पर पहुंचा

0
450

जकार्ता: भारत की स्वप्ना बर्मन ने 18वें एशियन गेम्स के 11वें दिन यानी, बुधवार को हेप्टाथलाॅन में गोल्ड मेडल जीता. यह 11वें दिन भारत का पहला दूसरा गोल्ड मेडल है. इसके साथ ही भारत के मौजूदा गेम्स में 11 गोल्ड मेडल हो गए हैं. भारत मेडल टैली में 11 गोल्ड समेत 54 मेडल जीतकर आठवें नंबर पर पहुंच गया है.

स्वप्ना बर्मन ने बुधवार को हेप्टाथलाॅन के आखिरी इवेंट 800 मीटर में तीसरा स्थान हासिल किया. इसके साथ ही उन्होंने 6026 प्वाइंट के साथ हेप्टाथलान का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. इससे पहले अरपिंदर सिंह ने भारत को दिन का पहला गोल्ड मेडल दिलाया. उन्होंने ट्रिपल जंप में यह मेडल अपने नाम किया.

Asian Games 2018: अरपिंदर सिंह की गोल्डन जंप, भारत को 10वां गोल्ड दिलाया

जकार्ता : जकार्ता: भारत के अरपिंदर सिंह ने 18वें एशियन गेम्स के 11वें दिन यानी, बुधवार को ट्रिपल जंप में गोल्ड मेडल जीता. यह 11वें दिन भारत का पहला गोल्ड मेडल है. इसके साथ ही भारत के मौजूदा गेम्स में 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं. भारत मेडल टैली में 10 गोल्ड समेत 53 मेडल जीतकर नौवें नंबर पर है.

यह भी पढ़े  प्रधानमंत्री मोदी ने राजौरी में सैनिकों को अपने हाथ से मिठाई खिलाकर मनाई दिवाली , खट्टर व दुष्यंत को दी बधाई

अरपिंदर सिंह ने बुधवार को 16.77 मीटर की छलांग लगाई. वे फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे. उन्होंने दूसरी बार में 16.58 मीटर की छलांग लगाई. तीसरे प्रयास में अरपिंदर ने दमदार प्रदर्शन किया और 16.77 मीटर की दूरी तय की. इस छलांग के साथ ही उनका गोल्ड जीतना लगभग तय हो गया. उन्होंने अगले प्रयास में 16.08 मीटर की छलांग लगाई. इसके बाद फाउल कर बैठे.

उज्बेकिस्तान के रुसलान को सिल्वर मेडल
उज्बेकिस्तान के रुसलान कुरबानोव ने 16.62 मीटर की छलांग के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया. यह उनका पर्सनल बेस्ट भी है. चीन के शुओ काओ ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने 16.56 मीटर की छलांग लगाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here