सिविल सर्विस की पीटी परीक्षा कल, सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

0
196

पटना.संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा संचालित होने वाली सिविल सर्विसेज (प्रीलिमिनरी) परीक्षा रविवार को पटना के 75 केंद्रों पर होगी। हर परीक्षा केंद्र पर प्रत्येक रूम में जैमर और सीसीटीवी की व्यवस्था रहेगी। शनिवार को जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों के साथ परीक्षा के सफल संचालन के लिए संयुक्त ब्रिफिंग की। जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि पटना केंद्र को 23 जोन में बांटा गया है। परीक्षा में कुल 36277 परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक होगी तथा द्वितीय पाली दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक होगी। पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया गया है कि रविवार को पटना शहरी क्षेत्र में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बड़ी वाहनों का प्रवेश बंद हो।

परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर नहीं मिलेगी इंट्री
परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी संबंधित परीक्षा केन्द्रों पर दो घंटे पहले ही परीक्षार्थियों के बैठने के लिए सिटिंग अरेंजमेंट करने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा समाप्ति के 5 मिनट पहले परीक्षा हॉल के सभी दरवाजे बंद कर दिए जाने चाहिए तथा परीक्षा समाप्ति के बाद सभी परीक्षार्थियों के एंसर पेपर का मिलान अटेंडेंस रजिस्टर से करने के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़े  अररिया में सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, तीन अन्य घायल

परीक्षार्थी और परीक्षा केंद्र के कर्मी नहीं ले जा सकेंगे केंद्र पर मोबाइल
परीक्षा केंद्र पर किसी भी अभ्यर्थी, पुलिस पदाधिकारी, परीक्षा केंद्र के कर्मी और निरीक्षण में जाने वाले अन्य पदाधिकारी अपना मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र पर नहीं ले जा सकेंगे। आदेश का उल्लंघन करने पर मोबाइल को जब्त कर लिया जाएगा। संयुक्त ब्रिफिंग में वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज, पुलिस अधीक्षक यातायात पीएन मिश्रा, आयुक्त के सचिव कृत्यानन्द सिंह, पोस्टल सर्विसेज के निदेशक मनोज कुमार, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त चारों पर्यवेक्षक, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा नामित पदाधिकारी, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था आशुतोष कुमार वर्मा, सभी केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here