मुंबई पहुंचे लालू प्रसाद, एशियाई हर्ट अस्पताल में आज होंगे भरती

0
216
Patna: : Former Bihar Chief Minister and RJD Chief Lalu Prasad Yadav, after being granted bail for 6 weeks leaves after getting treatment, arrives at Jaiprakash Narayan Airport, in Patna on Tuesday May 22,2018 Photo/Aftab Alam Siddiqui

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मंगलवार को सेवा विमान से स्वास्य जांच के लिए मुंबई पहुंच गये। चारा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में बंद लालू स्वास्य संबंधी मामलों में न्यायालय से मिली छह सप्ताह की औपबंधिक जमानत पर हैं। लालू प्रसाद यादव के साथ उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, बड़ी बेटी मीसा भारती और बहू ऐश्वर्या भी साथ गये हैं. पारिवारिक सदस्यों के अलावा दरभंगा जिले के बहादुरपुर के राजद विधायक भोला यादव भी हैं। गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष की तबियत खराब होने पर इस वर्ष 19 मई को पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गई थी। मुंबई के एशियन हार्ट हॉस्पिटल में हर्ट का इलाज कराने के बाद वह  किडनी का इलाज कराने बेंगलुरु चले जायेंगे. यहां ग्लोबल हॉस्पिटल में किडनी का इलाज होगा.  इससे पूर्व श्री यादव को सांस की तकलीफ हुयी थी जिसके बाद उनकी मुंबई के एक अस्पताल में वर्ष 2014 में बाईपास सर्जरी की गयी थी। वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह तथा किडनी की बिमारी से ग्रस्त हैं।

यह भी पढ़े  प्रभू राम के लिए आंख बंद करके सिर्फ और सिर्फ भारत की न्याय प्रणाली पर श्रद्धा रखें:प्रधानमंत्री

मुंबई रवाना होने से पहले उनके आवास पर शिवानंद तिवारी, आलोक कुमार मेहता, सीताराम यादव, चितरंजन गगन के अलावा पार्टी विधायक लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे और जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की. मुंबई प्रस्थान करने के समय लालू प्रसाद के आवास के बाहर बड़ी संख्या में समर्थक भी मौजूद थे. इस दौरान राबड़ी देवी भी लालू प्रसाद के साथ थीं. आवास से एयरपोर्ट के लिए पहले निकली कार में मीसा भारती रवाना हुईं. उसके बाद दूसरी कार में लालू प्रसाद यादव, विधायक भोला यादव और अनुचर लक्ष्मण थे.

इससे पहले आईजीआईएमएस से लालू प्रसाद को मिली जांच रिपोर्ट में लालू प्रसाद की किडनी का ठीक से काम नहीं करना बताया गया है. साथ ही शुगर लेबल भी बढ़ा हुआ बताया गया है. जांच में फिस्टूला की बीमारी का भा जिक्र है. मालूम हो कि शनिवार को लालू प्रसाद को सीने में दर्द ,चक्कर आने और घबराहट होने पर शहर के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़े  मोदी सरकार के इस वार से उबर नहीं पाएगी कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here