RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब, IGIMS में हुए भर्ती

0
232
LALOO PRASAD KA 3 DAYS PAROLE KHATAM HONE PER RANCHI JATE

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई है, जिसके बाद उन्हें पटना के आइजीआइएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लालू का शुगर लेवल अचानक बढ़ गया है और उन्हें सीने में दर्द की भी शिकायत है। लालू की तबीयत पर आइजीआइएमएस के सुपरिटेंडेंट ने कहा है कि लालू यादव को कई परेशानीयां हैं। संस्थान लालू के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। पूरी जांच के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।
बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद को छह हफ्ते के औपबंधिक जमानत मिली है और अब इलाज के लिए उन्हें मुंबई हार्ट हास्पिटल ले जाने की तैयारी है। इसके लिए रांची के रिम्स अस्पताल से उनकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

मेडिकल ग्राउंड पर लालू प्रसाद को हाइकोर्ट ने छह हफ्तों की सशर्त जमानत दी है। इसके तहत लालू को जमानत अवधि के दौरान कोई राजनीतिक रैली नहीं करनी है। मीडिया से बात नहीं करनी है। साथ ही इलाज कहां-कहां कराएंगे, इसकी जानकारी अदालत को देने को कहा गया है।

यह भी पढ़े  सदन में सतत विकास पर र्चचा

लालू को 16 तरह की बीमारियां 

राजद के राष्ट्रीय महासचिव एवं लालू के करीबी विधायक भोला यादव के मुताबिक राजद प्रमुख को 16 तरह की बीमारियां हैं। उनका किडनी 40 फीसद ही काम कर रहा है। हार्ट, शुगर, बैक पेन, चक्कर आना जैसी अन्य बीमारियां भी हैं। यह दिल्‍ली एम्स की रिपोर्ट है। सभी बीमारियों का इलाज बारी-बारी से होगा।

पटना में लालू का तबतक इलाज होगा, जबतक कि बाहर के डॉक्टर का अप्वाइंटमेंट नहीं मिल जाता। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट मुंबई के विशेषज्ञ डॉ. पांडा से समय लेकर उनसे जांच कराई जाएगी। जमानत के दौरान उन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं रहेगी। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने उन्हें प्रोविजनल बेल दिया था। इसके बाद हाईकोर्ट का आदेश मंगलवार को सिविल कोर्ट में पहुंचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here