‘तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ पर आशा भोंसले का सवाल, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

0
222

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (28 अप्रैल) को भारतीय कलाकारों की दुनियाभर में फैली लोकप्रियता की तारीफ करते हुए कहा कि चीन में उनके स्वागत में बजा बॉलीवुड का मशहूर गाना ‘तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ सुनकर अच्छा महसूस हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘विदेशी धरती पर भारतीय संगीत सुनकर अच्छा अनुभव हुआ, खासतौर पर जब मेजबान इसे बजाता है! हमारे कलाकार पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं. @ashabhosle.’

पीएम मोदी का यह जवाब आशा भोंसले के उस सवाल पर आया, जिसमें उन्होंने यह जानने की इच्छा जाहिर की थी पीएम मोदी को उनका 1982 में गाया हुआ यह गाना सुनकर वुहान में कैसे लगा. भोंसले ने समाचार एजेंसी से एएनआई से कहा था कि उन्हें यह जानकर बेहद हैरानी है कि उनका गाना ऐसे लोगों को पसंद हैं जो हिन्दी भाषा ठीक से नहीं समझ पाते.

‘दिल से दिल’ शिखर सम्मेलन के पहले दिन चीनी संगीतकारों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बॉलीवुड का मशहूर गाना ‘तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ सुनाकर आश्चर्यचकित कर दिया था, जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है.

यह भी पढ़े  वो दुहाई देती रही और वहशी महिला की अस्मत लूटता रहा, वीडियो भी किया वायरल

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर जिनके ऊपर यह गाना फिल्माया गाया है, ने भी ट्विटर पर आशा भोंसले की तरह अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तू तू है वही (ऑरिजिनल वर्जन) किशोर कुमार, आशा भोंसले । ये वादा… https://youtu.be/hjfzFVw2Zjo via @YouTube. वुहान में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत के लिए चीनी संगीतकारों हमारे गाने को प्ले किया. सम्मान के साथ. पंचम आपको धन्यवाद!’

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दो दिनों के अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (28 अप्रैल) को  चीन से वापस लौट आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here