बिहार के कलाकारों की टीम दिल्ली में मचाएगी धमाल ,21 सदस्यीय टीम हुई रवाना ….

0
395
बिहार उत्सव 2018 का धूम राज्य से लेकर राज्य के बाहर तक मची है । पटना के गाँधीमैदान से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक बिहार दिवस 2018 की शोर जोरो पर है । दिल्ली में बिहार सरकार के उद्योग विभाग के द्वारा इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 22, 24 एवं 25 मार्च को किया गया है ।
इस कार्यक्रम में भाग लेने महिला कल्याण समिति पटना की संस्था अपने 21 सदस्यों के साथ 25 मार्च को होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने आज सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से संस्था की सचिव अर्चना राय भट्ट के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हुई ।
श्रीमती भट्ट ने बताया कि हमारे टीम में सभी कलाकार पिछले 10 दिनों से कठोर मेहनत कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी जान से रिहर्सल कर रहे है । इस टीम के कलाकार  25 मार्च को आईएनए हाट दिल्ली में बिहार उत्सव 2018 में संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे । सभी कलाकर पहले भी बिहार सरकार के द्वारा आयोजित  कई कार्यक्रमो का हिस्सा बन चुके है ।
इस टीम में संस्था की सचिव अर्चना राय भट्ट , आकांक्षा ,  अनुष्का , सिमरन , निशा , अंजू , एंजल , आदित्य कुमार , विशाल , रंजीत ठाकुर , रामबाबू इत्यादि कलाकारो की टीम अपनी कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए दिल्ली रवाना हुई ।
पटना की संस्थान महिला कल्याण समिति वर्षो से राज्य में कई प्रकार के सहायता कार्य , शैक्षिणक कार्य से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन करती आ रही है । इसकी सचिव अर्चना राय भट्ट खुद एक कलाकार है जो विगत वर्षों से राज्य सरकार के द्वारा आयोजित कार्यक्रमो में अपनी प्रस्तुति देते आ रही है । चाहे सोनपुर मेला हो , राजगीर महोत्सव हो , पटना के गाँधीमैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम हो या राज्य के बाहर कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमो में अपनी प्रस्तुति दी चुकी है । वह गायकी के क्षेत्र से लेकर उदघोषिका तक के कार्य को सफलता पूर्वक प्रस्तुत करती है । इस संस्था के अंतर्गत कई ऐसे कलाकार है जो सुदूर ग्रामीण इलाकों से आते है उन्हें निखार कर एक उच्च मंच प्रस्तुत करवाना और उनके जीवन को सुधार करना इनकी प्राथमिकता है । इसी क्रम में आज दिल्ली गए सारे कलाकर सारण के छोटे छोटे गावो से निकल कर देश की राजधानी दिल्ली में प्रस्तुति देने के लिए आज रवाना हुए ।
यह भी पढ़े  घोटाले पर रिपोर्ट कार्ड लाएगा राजद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here