कौन होगा गुजरात का सरदार: दूसरे चरण के लिए चुनावी नारों का शोर थमा

0
491

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर खत्म हो गया। 14 दिसंबर को उत्तर और मध्य गुजरात के 93 सीटों के लिए मतदान अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने रोड शो के जरिए मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की तो वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राहुल गांधी ने अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखा।

थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है: राहुल गांधी

अहमदाबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 22 वर्षों में मोदी जी और रूपाणी जी ने केवल एकतरफा विकास किया है. केवल 5-10 लोगों को फायदा मिला है. हरेक को उनके अधिकार नहीं दिए गए हैं. इसके उलट हम लोग गुजरात के बारे में जो भी निर्णय लेंगे, वो गुजरात की जनता की आवाज सुनकर और उनसे बात करके लेंगे. कोई भी निर्णय एकतरफा नहीं होगा.

यह भी पढ़े  Gujarat Election 2017: पहले चरण की 89 सीटों के लिए मतदान जारी,

अपने मंदिर जाने के बारे में उठ रहे सवालों का प्रेस कांफ्रेंस में जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां मौका मिलता है, वहां मंदिर जाता हूं. केदारनाथ भी गया था, वो क्‍या गुजरात में है? मैं इस दौरान जिन भी मंदिरों में गया, वहां मैंने गुजरात के लोगों के ‘सुनहरे भविष्‍य’ की कामना की. यहां बेहतर विकास की प्रार्थना की. क्‍या मंदिर में जाना गलत बात है? इससे पहले राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुजरात में जगन्‍नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी.

बीजेपी के रुख से आश्‍चर्य
राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के लोग बहुत समझदार हैं. वो इस बात को समझ सकते हैं कि पीएम मोदी अपनी रैलियों में किसानों या भ्रष्‍टाचार की बात नहीं करते. यहां पर जबर्दस्‍त अंडरकरंट है. थोड़ा इंतजार कीजिए, गुजरात का नतीजा बहुत जबर्दस्‍त आने वाला है. मुझे तो लगता था कि बीजेपी थोड़ा मजबूती से चुनाव लड़ेगी, लेकिन उनके रुख पर थोड़ा आश्‍चर्य हुआ.

यह भी पढ़े  विजय रूपाणी दूसरी बार बने गुजरात के मुख्यमंत्री

मणिशंकर अय्यर का मसला
मणिशंकर अय्यर की पीएम मोदी पर टिप्‍पणी के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि मैं ऐसी चीजें नहीं बर्दाश्‍त नहीं करूंगा. मोदी जी आखिर देश के प्रधानमंत्री हैं. हालांकि मोदी जी ने जो डॉ मनमोहन सिंह के बारे में बोला, वह भी स्‍वीकार्य नहीं है. मंगलवार को पीएम मोदी की सी-प्‍लेन से उड़ान पर राहुल गांधी ने कहा, ”मोदी जी अगर सी-प्‍लेन में उड़ना चाहते हैं तो कुछ गलत नहीं, अच्‍छी बात नहीं लेकिन ये ध्‍यान भटकाने की कोशिश है. असली सवाल है कि 22 साल में जनता के लिए क्‍या किया?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here