जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज सूबे में किया रेल चक्‍का जाम

0
292

 बिहार में जगह-जगह जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को रेल व एनएच चक्‍का जाम किया। प्रदेश में दलितों पर बढ़ते अत्याचार एवं शिक्षा की बदहाली के विरोध में पार्टी ने यह राज्यव्यापी आंदोलन चलाया। इस दौरान पटना में जन अधिकार पार्टी के संयोजक व सांसद पप्‍पू यादव ने 16 दिसंबर को विधानसभा घेराव का अल्‍टीमेटम दिया।

सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक पप्पू यादव राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर आंदोलन में शामिल हुए। इस दौरान घंटों रेल परिचालन बाधित रहा। आंदोलन के दौरान पप्‍पू यादव ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व विपक्ष दोनों मिलकर दुकान चला रहे हैं। वोट के लिए पांच लाख संविदाकर्मियों को बहाल किया, लेकिन उन्‍हें नियमित करने को तैयार नहीं हैं। बालू माफिया को गिरफ्तार नहीं करते। भ्रष्‍टाचार व अपराध चरम पर है।

पप्‍पू यादव ने कहा कि अगर सरकार जन अधिकार पार्टी की मांगों पर विचार नहीं करती तो 16 दिसंबर को वे संविदाकर्मियों के साथ विधानसभा का घेराव करेंगे। देखेंगे कि गोली में कितना दम है।
जन अधिकार पार्टी व युवा शक्ति के समर्थको ने गया जंक्शन पर इंटरसिटी एक्प्रेस को रोका। आरपीएफ और जीआरपी ने रेल चक्का जाम को हटाया। रविवार की सुबह करीब 7:30 बजे से 8 बजे तक ट्रेन का परिचालन बाधित रहा। जहानाबाद में जनशताब्‍दी एक्‍सप्रेस को घंटों रोका गया। जहानाबाद में एनएच पर भी चक्‍का जाम का भारी असर रहा।

यह भी पढ़े  आज पीपा पुल पर बंद है गाड़ियों का परिचालन

खगडि़या, सहरसा व गया में भी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा रेल चक्‍का जाम की सूचना मिली है। सहरसा में  जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओ ने विभिन्न स्थानों पर रेल व सड़क जाम किया।

विदित हो कि जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता आज बिहार में भ्रष्‍टाचार व अपराध के खिलाफ आंदालेन पर रहे। वे संविदा कर्मियों की सेवा नियमित करने तथा शिक्षा व इलाज में समानता की भी मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here