मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, 30 घायल

0
309

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है. 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मुंबई : मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 21 लोगों की मौत हो गई है. 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है. बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज पर भीड़ ज्यादा थी. हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ. मुंबई में 10.20 बजे बारिश शुरू हुई, जिसके बाद बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ जुटने लगी. इसी बीच फुटओवर ब्रिज टूटने की अफवाह फैल गई. इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई. घायलों को नजदीकी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़े  सरकार ने जागरूकता फैलाई, राहत-बचाव में कोई कमी नहीं छोड़ी :नीतीश

इससे पहले केईएम अस्पताल की तरफ से भगदड़ में 15 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी. पुलिस की तरफ से अभी तक 18 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ रवींद्र भाकड़ ने जी न्यूज से हुई बातचीत में बताया कि बारिश की वजह से स्टेशन पर सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा भीड़ थी. उन्होंने बताया कि सुबह 10.30 बजे के आसपास यह हादसा हुआ.

हादसे के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है. हादसे की जगह पर पुलिस और रेलवे अधिकारी पहुंच गए हैं, मौके पर बचाव कार्य जारी है. कुछ दिन पहले ही इस स्टेशन का नाम बदलकर प्रभादेवी स्टेशन कर दिया गया था.

एक चश्मदीद के मुताबिक, हादसा अचानक हुआ इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पाया. मुश्किल से 10-15 मिनट में ही इतना बड़ा हादसा हो गया. भगदड़ मचने के बाद कई औरतें बेहोश हो गईं. आपको बता दें कि इस स्टेशन पर तीन फुटओवर ब्रिज हैं, जिनमें से ये काफी पुराना ब्रिज है जिस पर हादसा हुआ.

यह भी पढ़े  सात निश्चय के तहत हर घर बिजली देने का लक्ष्य 65 दिन पहले हुआ पूरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here