बगहा:सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बगहा में चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर

0
35

शुक्रवार की अहले सुबह तकरीबन 5 बजे उत्तर बिहार के बगहा में STF और SSB ने एक संयुक्त ऑपरेशन किया. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगलों में हुए इस ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली कैंप को नष्ट कर दिया गया. इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलो ने 4 दुर्दांत नक्सलियों को मौके पर ही मार गिराया. इनके पास से एक AK 47 समेत भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया गया. इस पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व स्थानीय पुलिस के एडिशनल एसपी ऑपरेशन कर रहे थे. इस स्पेशल ऑपरेशन में मारे गए चारों नक्सलियों की शिनाख्त चल रही है. बताया जा रहा है कि इनमें से एक सब जोनल कमांडर बिपुल भी मारा गया है.

घने जंगल में हुई मुठभेड़
एसटीएफ को सूचना मिली थी कि बगहा के जंगली इलाके में नक्सली छिपे हुए हैं। इसके बाद एसटीएफ की टीम दो दिन से सर्च ऑपरेशन चला रही थी। एसएसबी और जिला पुलिस के जवान एसटीएफ के साथ थे। गुरुवार सुबह लौकरिया थाना क्षेत्र के नेपाल सीमा के पास स्थित चितवन फॉरेस्ट के पास घने जंगल में मुठभेड़ हुई।

यह भी पढ़े  अयोध्या सुनवाई: आज मुस्लिम पक्ष की दलीलें

मुठभेड़ जिस जगह हुई वह वाल्मिकी रिजर्व का सुदूर जंगली इलाका है। यहां तक जाने के लिए चार नदियों को पार करना पड़ता है। जवान ट्रैक्टर और एसएसबी के ट्रक पर सवार होकर गए थे। मुठभेड़ में नक्सलियों का सरगना राजन बच निकला। उसकी तलाश की जा रही है। मुठभेड़ के बाद लौटते समय एसएसबी का एक ट्रक नदी की तेज धारा में फंस गया, जिसे काफी कोशिश के बाद निकाला गया।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की ये स्पेशल टीम पिछले 3 दिनों से इस ऑपरेशन को गोपनीय तरीके से चला रही थी, जिसके फलस्वरूप शुक्रवार को ये सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ और एसएसबी अन्य नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी है. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (BTR) के जंगल में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना एसटीएफ को मिली थी. इसके बाद एसटीएफ ने एसएसबी के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों ने एसटीएफ और एसएसबी पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में अबतक चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. तीन एसएलआर समेत चार आर्म्स भी बरामद किए गए हैं. नक्सलियों की पूरी टीम को पकड़ने के लिए अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़े  CM केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, होगा कोरोना टेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here